Trending Topics

रोमांच शौकीनों के लिए बना ये खतरनाक स्विमिंग पूल

This 'Sky Pool' In London Is Awesome And Terrifying

स्विमिंग करना बहुत से लोगों को पसंद होता है. उसमे भी अगर स्विमिंग पूल  बेहतरीन वाला मिल जाये तो मज़ा दुगना हो जाता है. आपने वैसे तो कई सारे पूल्स देखे होंगे. टेक्सास का पूल भी याद ही होगा आपने को छत पर बना हुआ है और ट्रांसपेरेंट ग्लास लगा है उसमे जो लोगों का रोमांच बढ़ा देता  है. वैसा ही अभी एक और पूल बनाया गया है लंदन में जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उस पूल के बारे में.

दरअसल, लंदन में 115 फीट ऊपर एक आसमानी स्वीमिंग पूल देखकर आप हैरान रह जाएंगे.  ये स्वीमिंगपूल 'फ्लोट्स' नामक अपार्टमेंट पर बनाया गया है. इसकी गहराई तीन मीटर, व लंबाई 25 मीटर है और पूल में करीब 400 टन पानी 20cm मोटी कांच की परत पर टिका है.

यह दो लक्जरी ब्लॉकों के बीच बेहद सुंदर नजर आता है. इतना ही नहीं इसमें आने वालों को इसे इस्तेमाल करने की आज़ादी भी है. आपको बता दे, इस पूल को बिल्डिंग के दसवीं मंजिल पर बनाया गया है. इस पूल से आप नीचे तक की सडकों को देख सकते हैं.

इसमें तैरते वक्त आप आसमान और जमीन के बीच हवा में कहीं तैर रहे हैं. लेकिन इतना आसान नहीं है इस पूल में जाना और तैरना. इसमें तैरने के लिए काफी हिम्मत चाहिए  जो हर किसी में नहीं होती.

ये पूल होटल की इमारत के अंदर नहीं बना बल्‍कि बाहर की ओर है और दो इमारतों के बीच 'टैरेस टू टैरेस' इस स्वीमिंग पूल की मदद से जा सकते हैं. चलिए आपको भी दिखा देते हैं इस स्विमिंग पूल की कुछ अनोखी तस्वीरें.

1