Trending Topics

OMG... नवजात बच्चों के ऊपर कूदता हैं शैतान

weird rituals of new born baby

इस दुनिया में कई सारे हैरान करने वाली परम्पराएं और रीति-रिवाज अपनाए जाते हैं. लोग ऐसे रिवाजो के बारे में सुनकर हैरान हो जाते हैं और ये ही सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर परंपरा के नाम पर लोग इतने अंधविश्वासी कैसे बन जाते हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही अजीबोगरीब त्यौहार के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर यक़ीनन आपके भी पैरो तले जमीन खिसक जाएगी.

हम बात कर रहे हैं बेबी जंपिंग फेस्टिवल के बारे में. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस त्यौहार में बच्चों के ऊपर से कूदने की अजीब परंपरा निभाई जाती हैं. ये अजीब त्यौहार कही और नहीं बल्कि अजीबोगरीब फेस्टिवल मनाने के लिए चर्चित देश कैस्टिलो स्पेन में मनाया जाता है. दुनियाभर में इसकी चर्चा होती हैं. जैसा की तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक लंबा चौड़ा आदमी छोटे-छोटे बच्चों के ऊपर से छलांग मारने की कोशिश कर रहा है.

सूत्रों की माने तो इस फेस्टिवल में नवजात जन्में बच्चों की माँ उन्हें जमीन पर रख देती हैं और फिर ये शैतान के रूप में तैयार पुरुष बच्चों के ऊपर से कूदते हैं. जी हाँ...  ऐसा माना जाता है कि ऐसा करके नवजात बच्चों को शैतानी शक्ति से बचाया जाता है. इस फेस्टिवल की शुरुआत 17 वीं शताब्दी से हुई थी जो अब तक जारी हैं. यहाँ ऐसा भी साथ ही ये भी माना जाता है की जो भी बच्चा इस प्रक्रिया से नहीं गुजरता वो जिंदगी भर शैतानी साये में जीता है. 

 

घर में मौजूद ये पौधा पलभर में ले सकता है आपकी जान

 

 

पिछले 60 सालों से रेत खा रही है ये बूढी महिला, वजह होश उड़ा देगी

 

 

Omg... बाजार में मिल रही लड़कों के लिंग के शेप की बालियां और हार

 

 

 


 

 

1