Trending Topics

Omg... अब तक 470 लीटर माँ का दूध दान कर चुकी है ये महिला

  • August 30, 2018
  • OMG!
hyperlactation syndrome women donate milk

वो कहते है ना मां बनना दुनिया का सबसे कठिन काम होता है. कई बार कुछ महिलाएं अपने बच्चे को तो जन्म दे देती है लेकिन उनकी छाती में दूध जरुरत से कम उतरता है जिसके कारण उन्हें अपने बच्चे का पेट भरने के लिए मिल बैंक की मदद लेनी पड़ती है. वहीं दुनियाभर में कुछ ऐसी भी महिलाएं है जिन्हे जरुरत से ज्यादा ब्रैस्ट मिल्क होता है और उन्हें फिर दूध दान देना पड़ता है. ऐसी ही एक महिला है ताबिथा फ्रॉस्ट जो  कैलिफोर्निया की रहने वाली हैं.

ताबिथा फ्रॉस्ट के तीन बच्चे हैं और वो अब तक 470 लीटर दूध दान कर चुकी हैं. सूत्रों की माने तो ताबिथा फ्रॉस्ट की छाती में हर दिन करीब 3 लीटर दूध उतरता है ये उनकी आठ महीने की बच्ची के लिए जरुरत से ज्यादा हो जाता है. इसलिए ताबिथा फ्रॉस्ट बचा हुआ दूध दान कर देती हैं. फ्रॉस्ट को हर दिन दूध निकालना पड़ता है. चाहे वह कही घूमने गई हो या फिर बीमार ही क्यों ना हो ये काम उनके लिए जॉब की तरह है जो ना चाहते हुए भी रोज करना ही पड़ता है.

इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसी स्थिति हाइपरलैक्टेशन सिंड्रोम की वजह से होती है. इस वजह से जरुरत से तीन गुना ज्यादा दूध बनता है. ऐसी बीमारी दुर्लभ होती है जो कि प्रोलैक्टीन हार्मोन में असुंतलन कि वजह से होती है.

Omg... इस मंदिर में बढ़ते ही जा रही है नंदी की प्रतिमा

ये है दुनिया का पहला सेक्स स्कूल, जहाँ बच्चों को कराया जाता है एक्सपेरिमेंट

 

You may be also interested

1