Trending Topics

Omg... इस मंदिर में बढ़ते ही जा रही है नंदी की प्रतिमा

  • August 23, 2018
  • OMG!
nandi statue yaganti uma maheswara temple andhra pradesh

हमारे देश में कई ऐसे मंदिर है जो अपने चमत्कारों के कारण दुनियाभर में मशहूर है. आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके चमत्कार को सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. आमतौर पर ऐसा कहा जाता है कि किसी भी शिव मंदिर में नंदी की अनुमति के बिना बाबा के दर्शन नही होते हैं. चाहे मंदिर बड़ा हो या छोटा गर्भ गृह के बाहर हमेशा ही नंदी की प्रतिमा रहतीं ही हैं. लेकिन जिस मंदिर के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर हर साल ही नंदी की प्रतिमा बढ़ती जा रहीं हैं.

 

 

ये मंदिर आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में यांगती में स्थित है जिसकी स्थापना अगसत्य ऋषि ने की थी. जो भी लोग इस मंदिर में आते उनका कहना है कि पहले यहां पर दर्शन करके परिक्रमा करना आसान होता था लेकिन अब यहां परिक्रमा करने के लिए जगह कम पड़ जाती है. खुद वैज्ञानिकों ने भी इस मंदिर में मूर्ति बढ़ने की बात की पुष्टि की है. वैज्ञानिको का मानना है कि हर 20 साल पर नंदी कि मूर्ति एक इंच तक बढ रहीं हैं.

उनका ये भी कहना है कि इस मंदिर में जिस पत्थर से नंदी की प्रतिमा बनीं है उस पत्थर की प्रवृत्ति विस्तार वाली है. कहा जाता है कि पहले इस मंदिर को अगसत्य ऋषि वेंकटेश्वर का मंदिर बनवाना चाहते थे.लेकिन स्थापना के दौरान मूर्ति का अंगूठा टूट गया था. मूर्ति के खंडित होने की वजह से स्थापना रुक गई थी जिसके बाद अगसत्य ऋषि भगवान शिव की आराधना में लीन हो गए थे और फिर शिव प्रकट हुए और उन्होंने कहा कि ये पर्वत कैलाश पर्वत जैसा दीखता है इसलिए यहां पर उनका मंदिर बनना उचित रहेगा. 

फोटोज की दीवानगी में लोग इस हद तक गुजर जाते हैं आप भी देख लीजिये

Omg... 200 सांप के साथ रहता है ये आदमी, वजह चौकाने वाली

 

 

You may be also interested

1