Trending Topics

20 साल से गुफा में था यह आदमी, अब निकलकर लगवाई कोरोना वैक्सीन

weird news serbian man shocked to see covid 19 VACCINE

दुनियाभर में सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है और अब आज हम आपको एक ऐसे आदमी से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने 20 सालों से गुफा को अपना घर बनाया है और अब उससे निकलकर उन्होंने वैक्सीन लगवाई है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं सर्बिया के रहने वाले पैंटा पेट्रोविक की. जो अपने रिश्तेदारों से तंग आकर पिछले 20 सालों से गुफा में रह रहे थे.  अब हाल ही में वह बाहर आए और उन्होंने जब लोगों को मास्क पहने हुए देखा तो वह हैरान रह गए. जी दरअसल, पैंटा पेट्रोविक को लोगों से चिढ़ थी और उनके न कोई खास दोस्त थे और न ही रिश्तेदार. वहीँ उन्हें किसी से मिलने-जुलने में भी कोई दिलचस्पी नहीं थी. इस वजह से 20 साल पहले वे अपना घर और समाज छोड़कर गुफा में संन्यासी की तरह रहने लगे थे. 

अब बीते दिनों ही जब पैंटा पेट्रोविक वापस शहर आए, तो उन्होंने लोगों को चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा. यह देखने के बाद उन्होंने हैरानी जताई और फिर उन्हें पता चला कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए लोग ना सिर्फ मास्क लगाते हैं बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग भी फॉलो करते हैं. ऐसे में जैसे ही पैंटा पेट्रोविक को कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया. इसके बाद उन्होंने बाकी लोगों को भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की सलाह दी है.

पैंटा पेट्रोविक पेशे से मजदूरी का काम करते हैं और उनका कहना है कि 'शहर में मैं आजाद नहीं था. यहां हमेशा कोई ना कोई आपके रास्ते में आता है. यहां गुफा में मुझे कोई परेशान नहीं करता.' वैसे अब पेंटा अपना जीवन कूड़ेदान में बचा हुआ खाना ढूंढते हुए बिताते हैं. मछली पकड़ते हैं, और खूब मशरूम खाते हैं. 

अपनी सेना के लम्बे सैनिकों को नचवाकर पैसा देता था ये राजा

100 साल में केवल 3 बार दिखा यह टिड्डा, फोटो हो रही वायरल

कोका कोला जैसा है इस समंदर का पानी, देखकर होगी हैरानी

 

Recent Stories

1