Trending Topics

एक आँख वाले बछड़े को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान, लोग कर रहे हैं पूजा

west bengal one eye calf

इन दिनों एक आँख वाला एक बछड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है. जी हाँ... सुनने में भले ही आपको थोड़ा अजीब लगे लेकिन हमारे ही देश में एक आँख वाले बछड़े का जन्म हुआ है. इस एक आँख वाले गाय के बच्चे की पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में पूजा की जा रही है. जो भी इसे देख रहा है वो हैरानी में पड़ रहा है. इस बछड़े को लेकर स्थानिय लोगों का मानना है कि ये भगवान का रूप हैं, जो उनके जिले में जन्मे हैं.

सूत्रों की माने तो गांव के लोग इस गाय के बछड़े को दिन-रात पूज रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योकि ये बछड़ा अपने आप में बहुत विचित्र हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस गाय के बच्चे की ना सिर्फ एक आंख है बल्कि इसकी तो थूथन भी नहीं है. इस कारण से ही इस बछड़े की जीभ बाहर निकली हुई है. जी हाँ... सोशल मीडिया पर अब इस बछड़े की कई सारी तस्वीरें भी वायरल हो रही है.

 

इस एक आँख वाले बछड़े के मालिक का कहना है कि, 'जब से बछड़ा उनके घर में जन्मा है, हर रोज़ लोगों की भीड़ इसके दर्शन करने आ रही है. लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर इसकी पूजा कर रहे हैं. ' यदि विज्ञान की भाषा में देखा जाए तो इस बछड़े को साइक्लोपिया (Cyclopia) है, जो कि एक रेयर डिसॉर्डर है. आपको बता दें ये बीमारी सिर्फ जानवरों को ही नहीं बल्कि इंसानों को भी होती है. दरअसल इस बीमारी में मां के गर्भ में बच्चे की आंख और मुंह का कुछ हिस्सा पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाता है. इतना ही नहीं ऐसे बच्चे कुछ ज्यादा लंबे समय तक नहीं जी पाते.

खून के आंसू रोता है ये आदमी, देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

यहाँ मंदिर में पुरुषों का लिंग रखकर की जाती है उसकी पूजा और फिर...

इस जगह मरने के बाद शव को दफनाया नहीं जाता बल्कि उसका किया जाता है ऐसा हाल

 

You may be also interested

Recent Stories

1