Trending Topics

पिता के लिए 85 दिनों तक नाव चला कर घर पहुंचा बेटा

With Flights Banned Son Sails Solo Across Atlantic to Reach Father

प्यार में इंसान आग का दरिया भी पास कर जाता है, यह तो आप सभी ने सूना ही होगा. जी दरअसल प्यार एक ऐसी चीज़ है जो इंसान से सब कुछ करवा सकती है. ऐसे में आज जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वह भी कुछ ऐसा ही है. जी दरसल एक बुज़ुर्ग पिता तक पहुंचने के लिये बेटा 85 दिनों तक नाव चलाता रहा. जी हाँ , यह सुनकर आप शॉक्ड होंगे लेकिन यह सच है. जी दरअसल यह मामला है अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स का. जहाँ लॉकडाउन लगा हुआ था और लॉकडाउन के कारण अर्जेंटीना की फ़्लाइट्स कैंसल कर दी गई थी. ऐसे में Juan Manuel Ballestero नामक व्यक्ति एक द्वीप पर फ़ंसे हुआ था और ऐसे में उन्हें अपने 90 वर्षीय पिता की टेंशन होने लगी थी. 

इस कारण वह चाहते थे कि किसी तरह जल्द से जल्द घर पहुंच सकें. उन्होंने कोरोना काल में घर पहुंचने के लिये 29 फ़ीट की एक नाव बनाई. इसी के साथ ही सफ़र के लिये खाने-पीने की सारी चीज़ें जमा कर ली.

उसके बाद उन्होंने मार्च के महीने में अटलांटिक पहुंचते ही दोस्तों और अधिकारियों से बात की. उस दौरान सबने उन्हें ऐसा करने से मना किया लेकिन वह नहीं माने तो निकल पड़े. मिली जानकारी के मुताबिक 12 अप्रैल को वो केप वर्ड पहुंच चुके थे और इसके बाद का सफर भी उन्होंने बेहतरीन तरिके से तय कर लिया. उनका कहना हैं कि 'मैं घर पहुंचने के लिये कुछ भी कर सकता था. मेरे लिये सबसे ज़रूरी चीज़ परिवार के साथ होना था.' वैसे इसे देखकर कहा जा सकता है दुनिया में प्यार से बड़ा और परिवार से बड़ा कुछ नहीं.

यहाँ बिना दुकानदार के चलती है दुकाने

लैंबोर्गिनी से घर-घर आम की डिलीवरी करता है यह आदमी, वजह जानकर होगी ख़ुशी

एक झटके में करोड़ों का मालिक बन गया गरीब आदमी

 

1