Trending Topics

देवी दर्शन करने के लिए 50 सीढ़ी चढ़कर पहुंचा हाथी

Elephant climbs steps of famous Garjiya Devi Temple

आजकल कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जो जानवरों से प्यार करने के लिए मजबूर कर रहे हैं . वैसे जबसे केरल में एक गर्भवती हथिनी के साथ दिल दहला देने वाली घटना हुई है तभी से हाथियों को बहुत प्यार मिल रहा है. ऐसे में आजकल हाथियों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर आते रहते हैं और लोग उन्हें बहुत प्यार भी देते हैं. आजकल सोशल मीडिया पर कभी खेलते तो, कभी मस्ती करते या कभी एक-दूसरे से लड़ते हाथी के वीडियो सामने आते हैं जो बेहतरीन होते हैं. वैसे अब हाल ही में हाथियों का एक झुंड उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर पहुंच गया. जी हाँ, आपको बता दें कि यह मंदिर उत्तराखंड के रामनगर में कॉर्बेट नेशनल पार्क के पास है.

वहां से हाथियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो आप देख सकते हैं. इस वीडियो में हाथियों का झुंड मौजूद है, और अचानक इन हाथियों में से एक हाथी मंदिर तक पहुंचने के लिए 50 सीढ़ी चढ़ गया. इस दौरान इन हाथियों ने मंदिर परिसर में कोई नुक़सान नहीं किया है.

एक वेबसाइट से बातचीत में कोसी के रेंज अधिकारी आनंद रावत ने कहा, ''मंदिर के आस-पास कई दुकाने हैं, इसलिए हाथी खाने की तलाश में यहां आ जाते हैं. मगर महामारी शुरू होने के बाद मंदिर बंद होने के कारण इन हाथियों के झुंड को वापस लौटना पड़ा, लेकिन इनमें से एक हाथी मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ने लगा. मंदिर के पास छोटी-छोटी झोपड़ियां हैं, वहां भी ये हाथी खाने की तलाश में जाते हैं. गांव के पास आने पर इन्हें भगाने के लिए हम हवा में फ़ायरिंग करते हैं.'' वहीं रामनगर के DFO चंद्रशेखर जोशी ने बताया, ''हाथी एक भारी-भरकम लेकिन बुद्धिमान और एक्टिव जानवर है. हाथियों का सीढ़ियों पर चढ़ जाना यहां आम बात है.''

एक झटके में करोड़ों का मालिक बन गया गरीब आदमी

जब गांजे को मेथी समझ सब्जी बनाकर खा गया परिवार

पिता के लिए 85 दिनों तक नाव चला कर घर पहुंचा बेटा

 

Recent Stories

1