Trending Topics

एक मछली ने मछुआरे को बना दिया रातों-रात अमीर

Fisherman Caught Worlds Largest Freshwater Fish Pirarucu

दुनियाभर में कई ऐसी चीज़ें हैं जो बहुत अजीब होती हैं. ऐसे में हाल ही में एक व्यक्ति को ऐसी चीज़ मिली कि वह एक झटके में अमीर बन गया. जी हाँ, ब्राजील में एक मछुआरे ने दुनिया के सबसे बड़े वर्षा वन अमेजन में स्थित अमाना सस्टेनेबल डेवलपमेंट रिजर्व से एक ऐसी विशालकाय मछली पकड़ी, जिसने उसे रातों-रात लखपति बना दिया. जी हाँ, आपको बता दें कि इस मछली का नाम पिरारुकु है और यह ताजे पानी की सबसे बड़ी और बेशकीमती मछली है. इसी के साथ सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मछली तीन मीटर लंबी है, जबकि इसका वजन करीब 200 किलोग्राम है. 

वहीं अमेजन नदी में पायी जाने वाली इस मछली का मांस सफेद और बहुत ही नरम होता है और पूरे ब्राजील में इस मछली की अच्छी खासी डिमांड है. ऐसे में रियो डी जेनेरियो के कई पारंपरिक रेस्टोरेंट में इस मछली की एक खास डिश बनाई जाती है, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं और पिरारुकु मछली को सिर्फ जुलाई से नवंबर महीने के बीच ही नदी से पकड़ा जाता है, क्योंकि उस समय इनका प्रजनन सीजन नहीं होता है.

आपको यह भी बता दें कि इन मछलियों के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए बाकी महीनों में इन्हें नहीं पकड़ा जाता है और अगर कोई पकड़ भी लिया तो फिर से उसे नदी में छोड़ दिया जाता है. सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्राजील के मछली बाजार में पिरारुकु की कीमत प्रति किलो 48 ब्राजीलियन रिआल यानी करीब 825 रुपये है और इसी कीमत पर मछुआरे इस मछली को बेच देते हैं.

यहाँ 7 बच्चे होने पर माँ को मिलता है स्वर्ण पदक और हर महीने हज़ारों रुपए

यहाँ हेलमेट पहनकर ऑफिस जाते हैं लोग, जानिए लॉजिक

ये है दुनिया की सबसे हल्की मिठाई

 

1