Trending Topics

500 साल पुरानी डेडबॉडी में से आज भी निकल रहा है खून

In Argentina a Museum Unveils a Long Frozen Maiden

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि किसी के भी मर जाने के बाद उसके शरीर में बदलाव आने लगते हैं और उनका शरीर पूरी तरह बदल जाता है और एक समय के बाद उनके शरीर का खून भी सूख जाता है. जी हाँ, पर आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके मरने के कई सालों बाद भी उसका खून नहीं सूखा और बहता ही रहता है और आज भी बह रहा है. 

जी हाँ, हाल ही में एक खुलासा हुआ है जो बेहद चौकाने वाला है तो आइए जानते हैं इसके बारे में.  जी दरअसल साल 1999 में वैज्ञानिकों को अर्जेटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर से 15 वर्षीय एक लड़की का शव मिला था और उसका शव मिलने के बाद दावा किया गया था कि वो लड़की उस ढेर में 500 सालों से दफन थी.

वहीं वैज्ञानिकों ने जब उस लड़की का शव वहां से निकाला तब उसकी हालत ऐसी थी जैसे उसकी मौत कुछ दिन पहले ही हुई हो और इस बारे में उन्होंने बताया कि ''तापमान काफी कम होने के कारण लड़की का शरीर, उसके बाल और उसकी स्किन सब सामान्य ही थे. उसकी बॉडी के साथ सोने और चांदी के अलावा कई कीमती कपड़े भी मिले थे.'' जी हाँ, इसी के साथ उन्होंने एक और चौकाने वाली बात बताई. उन्होंने कहा कि ''जब उस लड़की के शरीर की जांच हुई तो उसके अंदर से खून मिला था. सिर्फ इतना ही नहीं खून में से टीबी के बैक्टीरिया भी पाए गए थे.'' वहीं इसे देखने के बाद इस बात की जांच शुरू की गई कि आखिर 500 साल बाद भी शरीर में टीबी के बैक्टीरिया कैसे जिंदा रह सकते हैं और अब तक जांच जारी है.

इस रेगिस्तान में होता है बीमारियों का इलाज

ऑनलाइन मंगाया नकली सांप लेकिन जैसे ही पार्सल खोला...

पेड़ों पर रहते हैं यहाँ के लोग, खूब होती है वैश्यावृत्ति

 

1