Trending Topics

80 लोगों को इस मगरमच्छ ने बनाया अपना शिकार

monster crocodile in Uganda was supposedly responsible for a total of 80 deaths in a small village by Lake Victoria

आज तक आप सभी ने कई खतरनाक जानवरों के बारे में सुना होगा और पढ़ा होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं मगरमच्छ (Crocodile) के बारे में जो दुनिया के सबसे खतरनाक जानवरों में शुमार हैं. मगरमच्छ से इंसान दूर-दूर ही रहना पसंद करते हैं और ये इतने खूंखार होते हैं कि शेरों तक को अपना शिकार बना लेते हैं.  वैसे तो मगरमच्छ इंसानी इलाकों में आते नहीं हैं, लेकिन अगर गलती से भी इंसान उनके इलाके में चले गए तो ये उन्हें जिंदा छोड़ते भी नहीं हैं. जी हाँ और आज हम आपको ऐसे ही एक खूंखार मगरमच्छ की कहानी बताने जा रहे हैं, जो इतना बेरहम था कि उसने 5-10 नहीं बल्कि करीब 80 लोगों को अपना शिकार बनाया था. जी दरअसल उसने इलाके में इतना आतंक मचाया हुआ था कि मगरमच्छ का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते थे. 

आपको बता दें कि इस मगरमच्छ से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जो लोगों को हैरान कर देती हैं. कहा जाता है साल 1990 के दशक में अफ्रीकी देश यूगांडा में यह मगरमच्छ आतंक का दूसरा नाम माना जाता था. जी हाँ और यह मगरमच्छ करीब 16 फीट लंबा था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूगांडा के लुगांगा गांव में साल 1991 से लेकर 2005 तक इस मगरमच्छ ने करीब 80 लोगों की जान ले ली थी और उसने अपना आतंक लोगों के मन में इस कदर भर रखा था कि लोग उसे दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) कहकर बुलाने लगे थे. सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मगरमच्छ ने सिर्फ बड़ों को ही नहीं बल्कि बच्चों को भी अपना शिकार बनाया था. जी हाँ और यह मगरमच्छ अफ्रीका की सबसे बड़ी झील लेक विक्टोरिया में रहता था और झील के आसपास आने वाले लोगों को झट से अपना शिकार बना लेता था.

केवल यही नहीं बल्कि वह नावों से यात्रा कर रहे लोगों को भी अपने मजबूत शरीर से टक्कर मार कर उन्हें गिरा देता था और फिर वो लोग उसका खाना बन जाते थे. जी दरअसल सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2005 में वन विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से इस खूंखार मगरमच्छ को किसी तरह पकड़ लिया गया था लेकिन इसे मारा नहीं गया, बल्कि ब्रीडिंग प्रोग्राम में भेज दिया गया था.

नेहा मलिक का बोल्ड अवतार देख घायल हो गए फैंस

 

1