Trending Topics

इस चर्च तक पहुंचने से पहले मौत के मुँह से गुजरना पड़ता है

most dangerous way of this church in the world

चर्च जाना किसे नहीं पसंद होता है. चर्च में जो शांति मिलती है वो कही और नहीं मिल पाती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चर्च के बारे में बता रहे है जहां जाने के लिए आपके पहले खतरों का सामना करना पड़ता है. जी हाँ... इस चर्च के रास्ते पर जाने से पहले आपको मौत के मुँह से होकर गुजरना पड़ेगा. अच्छे-अच्छे ताकतवर लोगो की इस चर्च के रास्ते पर बोलती बंद हो जाती है. वैसे तो इस दुनिया में कई सारे ऐसे मंदिर है जहां खतरनाक रास्ते पार करके ही पंहुचा जा सकता है. लेकिन इस भगवान के घर तक जाने में अच्छे खासे लोग डर जाते है. 

जिस चर्च के बारे में हम आपको बता रहे है वहां पहुंचने से पहले ही लोग मौत के मुँह में पहुंच जाते है. ये चर्च कोलंबिया में है. दरअसल यहाँ एक नमक की खदान है जहां से करीब  220 मीटर नीचे एक चर्च बना हुआ है. 

ऐसा कहा जाता है कि ये चर्च 5 वी शताब्दी में बनाया गया था. इस चर्च में पहुंचने से पहले खतरनाक नमक की खदान के रास्ते में से होकर गुजरना पड़ता है. इस चर्च में केवल रविवार के दिन ही पूजा की जाती है. और इस पूजा में कितने शामिल होते है इस बारे में सुनकर आपकी आँखे फटी की फटी रह जाएंगी. 

इस चर्च का रास्ता इतना खतरनाक है बावजूद इसके यहाँ संडे को लगभग 3 से 4 हजार लोग पूजा करने आते है. खास बात तो ये है कि इस चर्च में 14 पूजास्थल है और यहाँ कई सारी नमक की मुर्तिया भी बनाई गई है. इस चर्च में पहुंचने के लिए कई गुफाओ को पार करना पड़ता है. 

भारत का एकमात्र ऐसा गांव जहाँ सभी लोग है करोड़पति

ऐसा गांव जहाँ किसी के पास नहीं है मोबाइल फ़ोन

 

1