Trending Topics

बेटे की थी हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने की इच्छा, पिता ने कर दिया ऐसा काम

The son wanted to take the wedding procession by helicopter, the father did such a thing

राजस्‍थान में एक ऐसा विवाह हुआ, जिसकी हर तरफ चर्चा होने लगी है. यहां दूल्‍हा बने बेटे ने पिता से हेलिकॉप्‍टर में बारात जाने की इच्‍छा भी व्यक्त की है. बेटे की इच्‍छा को भला कोई पिता कैसे टाल पाते! समधि बनने जा रहे शख्‍स ने लाखों रुपये खर्च कर और तमाम तरह की औपचारिकताओं को पूरा करते हुए दूल्‍हे राजा के लिए हेलिकॉप्‍टर की व्‍यवस्‍था भी करवाई गई है.

 

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में एक दूल्हा अपनी दुल्हनियां को लेने हेलिकॉप्टर से उड़ा तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कौतूहलवश उड़न खटोला को देखने हेलीपैड पहुंच चुके है. यह वाकया है श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ से सटे अमरपुरा जाटान गांव का. यहां नरेंद्र घिंटाला के पुत्र आदित्य घिंटाला का विवाह समारोह था. दूल्हा बने आदित्य के लिए पिता नरेंद्र घिंटाला की ओर से लाखों रुपए खर्च कर हेलिकॉप्टर की व्यवस्था भी दर्ज करवाई है. 

जिसके लिए बाकायदा अनुमति लेते हुए लाखों रुपए का भुगतान भी कर दिया है. नरेंद्र घिंटाला को अपने गांव अमरपुरा जाटान सहित दुल्हन के गांव 7BKM (गुडली) में भी हेलीपैड समेत अन्य व्यवस्थाएं करनी पड़ीं. इस पर भी मोटी रकम खर्च कर दी. दूल्हे के पिता नरेंद्र घिंटाला ने बताया कि उनके पुत्र आदित्य ने उनसे हेलिकॉप्‍टर से बारात जाने की इच्‍छा व्यक्त कर दी है. जिसके उपरांत उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों और जिला प्रशासन से इसकी अनुमति ली. 26 जनवरी होने के चलते उन्हें अनुमति मिलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ गया. आखिरकार वह मंजूरी लेने में सफल रहे और अपने बेटे का सपना साकार भी कर चुके है.

प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार, नरेंद्र घिंटाला को अन्य व्यवस्थाएं भी करनी पड़ीं. इनमें गांव में सुनसान स्थान पर हेलीपैड बनवाने सहित उसकी बैरिकेडिंग, अवसर पर फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस सहित पुलिस की भी तैनातगी करवानी पड़ गई है. जैसे ही ढोल नगाड़ों के साथ दूल्हा अपने घर से रवाना होकर हेलीपैड पहुंचा तो हर ग्रामीण यह नजारा अपनी आंखों से देखने और कैमरे में कैद करने के लिए मौके पर उमड़ पड़े. 

You may be also interested

1