Trending Topics

क्या सच में किया था हम सबके फेवरेट Tom and Jerry ने सुसाइड, जानिए सच्चाई?

Tom and Jerry Suicide reality

हम सभी के बचपन में यूँ तो कई बातें समान है. लेकिन एक ऐसी चीज़ है जिससे हम सभी का बचपन कही ना कही जुड़ा है. वह चीज़ है पॉपुलर कार्टून 'टॉम एंड जेरी' चूहे बिल्ले के इस कार्टून ने कई दशकों तक दुनिया भर के बच्चो को एंटरटेन किया है. आपको शायद जान कर हैरानी होगी की 'टॉम एंड जेरी' कार्टून का निर्माण 1940 में William Hanna और Joseph Barber द्वारा किया गया था.

ये देखिये 1940 में ऑनएयर हुआ Tom and Jerry का पहला एपिसोड -

 इस कार्टून सीरीज में एक चूहे यानी की जेरी और एक बिल्ले यानी की टॉम को एक दुसरे को परेशान करते हुए दिखाया गया है. पूरी कार्टून सीरीज में दोनों एक दुसरे के पीछे पड़े हुए नज़र आते रहते है. कई दशकों इन दोनों ने हम सभी को एंटरटेन किया है. Tom and Jerry शायद दुनिया का सबसे पॉपुलर कार्टून है.

इन कार्टून करैक्टर पर कई फिल्में और गेम्स भी बनाये जा चुके है. अपने इस कार्टून सीरीज में देखा होगा की यह दोनों हमेशा एक दुसरे को फंसाने और मारने के तरीके ढूँढ़ते रहते है. जेरी जहाँ हमेशा टॉम को परेशान कर उसके चंगुल से बच निकलने में माहिर था. वही टॉम हमेशा जेरी को किसी तरह पकड़ने के नए-नए तरीके ढूंढ़ता नज़र आता था. 

इसके बावजूद हर बार जेरी टॉम के हाथो से निकल जाता है और टॉम सिर्फ अफ़सोस ही करता रहता है. इन दोनों को दोस्ती को सबसे सटीक उदाहरण भी है. यह दोनों एक दुसरे लड़ते झगते नज़र ज़रूर आते है. लेकिन ज़रूरत पड़ने पर एक दुसरे का साथ भी देते है. दोस्ती भी हमे यही सिखाती है. 

टॉम एंड जेरी कार्टून सीरीज पर कई शोज बनाये गए है. जैसे The Tom and Jerry Show (1975), The Tom and Jerry Comedy Show (1980–82), Tom and Jerry Kids (1990–93), Tom and Jerry Tales (2006–08), और The Tom and Jerry Show (2014–present). 

अब भी ये शो लोगो को एंटरटेन कर रहा है. लेकिन आपको शायद जानकर हैरानी होगी की Tom and Jerry के आखिरी एपिसोड में यह मोस्ट पॉपुलर कार्टून करैक्टर सुसाइड करते हुए नज़र आते है. अब आप सोच रहे होंगे की कार्टून के दौरान तो दोनों को ही कई बार मौत के नजदीक जाते हुए बताया गया था. लेकिन कभी इनकी मौत नहीं होती है. 

एक थ्योरी ये भी है कि कार्टून की कभी मौत नहीं होती है, ये बिलकुल सच है. दरअसल कार्टून लोगो को उनके दुखो को भुला कर हसना सिखातें है. इस वजह से उनकी कभी मौत नहीं होती है. लेकिन इंटरनेट पर मौजूद कुछ खबरों और वीडियो को सच माने तो Tom and Jerry ने सुसाइड कर अपनी कहानी को ख़त्म किया था. लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है?

Next Page पर देखिए Tom and Jerry का लास्ट एपिसोड

1