Trending Topics

समंदर किनारे दिखा डायनासोर के समय का जीव, लोगों के उड़े होश

Dinosaur's creature seen on the seashore, people's senses blown away

हमेशा ही ये देखा जाता है कि कई समुद्री जीव बहकर समुद्र के किनारे आ ही जाते है. ऐसा ही एक विशालकाय समुद्री जीव को एक सुनसान समुद्र तट के किनारे भी देखा जा चुका है. इस जीव की लंबाई 3 फीट की कही जा रही है, जिसे देखकर लोग दंग रह गए. एलन स्कलर ने अमेरिका के वर्जीनिया में असाटेग द्वीप के पार ड्राइव कर रहा था तभी उसे एक जीव को रेत पर पड़ा देखा और तुरंत करीब से देखने के लिए पहुंच गया. यह जल्द ही स्पष्ट हो गया कि यह पानी से बाहर कोई साधारण मछली नहीं थी बल्कि एक विचित्र दिखने वाला जीव था, जो डायनासोर के वक़्त का बताया जा रहा है.

 

न्यूज़वीक की रिपोर्ट का इस बारें में कहना है कि इस जीव की लंबाई तीन फीट है और बहुत वजनदार भी है. सौभाग्य से एलन के लिए यह पहली बार नहीं था जब वह इस तरह के एक अजीब जीव देख लिया था. उन्हें अटलांटिक स्टर्जन जैसे जीव की तस्वीर लेने में भी कामयाबी भी मिल गई है. एलन ने इस बारें में बोला है कि असाटेग द्वीप में 37 मील लंबी जमीन पर समुद्र तट पर मछली पाई गई थी और उन्होंने जल्दी से जीव की कुछ तस्वीरें भी खींच ली है.

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘लगभग यह विलुप्त होने की कगार पर है, जिसे 2012 में लुप्तप्राय प्रजातियों की लिस्ट में डाल दिया गया था’ अटलांटिक स्टर्जन एक प्रागैतिहासिक मछली है जो नदियों और तटीय जल में पाई भी मिल जाती है और इसकी लंबाई 14 फीट तक हो सकती है.

You may be also interested

Recent Stories

1