Trending Topics

130 ऊँची पहाड़ी पर रहते है यह बाबा, सिर्फ 2 बार उतरते हैं नीचे

Man Lives Alone At The Top Of 130 Foot High Rock In Georgia

दुनिया में ना जाने कितनी ही ऐसी जगह हैं जो बहुत अजीब हैं. ऐसे में कई ऐसी जगह भी हैं जहाँ लोग जाने से कतराते हैं. वहीं आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऐसी अजीब जगह पर रहता है. जी हम बात कर रहे हैं जॉर्जिया के एक साधु ऐसे हैं, जिन्होंने 130 फीट की ऊंची पहाड़ी पर अपना घर बनाया है और हैरानी की बात तो यह है कि इस घर में केवल वे अकेले रहते हैं. जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ इन साधु का नाम मेक्जिम है और इतनी ऊंची पहाड़ी पर वे पिछले 25 सालों से अकेले ही रह रहे हैं और उनका यह मानना है कि यहां रहने के दौरान वह भगवान के और भी करीब पहुंच चुके हैं. 
 

आप सभी को बता दें कि इस पहाड़ी पर से यह साधु हफ्ते में सिर्फ दो बार ही नीचे उतरते हैं और यहां चढ़ने-उतरने के लिए 131 फीट की सीढ़ियां बनाई हैं. कहा जाता है पहाड़ी से सीढ़ियों के सहारे नीचे उतरने में साधू को तकरीबन 20 मिनट लगते हैं और इस पहाड़ी को 'कात्स्खी पिलर' के नाम से जाना जाता है.

आप सभी को बता दें कि मेक्जिम को चाहने वाले समय-समय पर उनकी जरूरतों का सामान उनकी लिए ऊपर पहुंचा देते हैं और साधु ने पहाड़ी की चोटी पर जो घर बनाया है, उसमें एक प्रार्थना कक्ष भी मौजूद है, जहां कई लोग आकर प्रार्थना भी करते हैं. बताया जाता है साधु बनने से पहले मेक्जिम जब युवा अवस्था में थे, तो वे शराब और ड्रग्स के आदी थे और इस दौरान वो एक बार जेल भी गए, हालांकि जब वो जेल से बाहर आये तो उनका जीवन बदल गया और वह साधु का जीवन बिताने लगे.

इंसान के चेहरे वाली मकड़ी देखकर उड़े लोगों के होश

यहाँ देखा गया लाल रंग का सांप, हकीकत सामने आने पर उड़े सबके होश

इस वजह से गधी के दूध से नहाती थी यह रानी, रहस्यमय थी मौत

 

You may be also interested

1