Trending Topics

अब प्लास्टिक की बॉटल्स बनाएंगी आपको मालामाल

Return Pepsi Coca Cola pet bottles and get your money back

इन दिनों सभी जगह प्लास्टिक बैन हो रहे हैं. लगातार देखा जा रहा है कि सभी जगह प्लास्टिक बैन किया जा रहा है. प्लास्टिक बैन होने के बाद अब पेप्सी, कोकाकोला की बॉटल्स की कम्पनी ने एक बहुत ही शानदार फैसला लिया है. उनके फैसले के अनुसार अब वह जिन ग्राहकों को अपनी बॉटल्स देंगे उनसे वही बॉटल्स वापस भी ले लेंगे. ऐसा कदम उठाने के पीछे देश को साफ़ बनाना और ग्राहकों को अमीर बनाने का मकसद है. जी हाँ, अब कई ऐसी कम्पनिया हैं जिन्होंने अपने द्वारा बेचीं जा रहीं बॉटल्स पर बायबैक वैल्यू लिखना शुरू कर दिया है. 

यह पॉलिसी इस समय महराष्ट्र में लागू की गई है क्योंकि वहां पर ही यह आइडिया सबसे पहले आया. इसके द्वारा अब ग्राहक आराम से जो बोतल लेंगे उन्हें वापस दे सकेंगे और उसके बदले पैसे भी ले सकेंगे. सरकार के द्वारा यह प्रावधान लागू किया गया है और इसमें बायबैक वैल्यू को कम रखने के लिए कहा गया है फिर भी दुकानदारों ने वह वैल्यू 15 रुपए रखी है.

कई लोगों का कहना यह भी है कि यह विधि ज्यादा पावरफुल नहीं है और यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि यह विधि काम करती भी है या नहीं. आपको बता दें कि इन दिनों देश में सभी जगह साफ़-सफाई अभियान चल रहा है और इससे सभी खुश भी हैं. सभी अपने घर से लेकर अपने घर कि सड़क को भी साफ़ रखने की पुरी कोशिश में रहते हैं. 

इस ब्लड ग्रुप वाले को काटते हैं सबसे ज्यादा मच्छर

यहाँ कुछ ही घंटो में कच्चे केले बन जाते हैं पीले और मीठे

सड़क पर बनी इन लाइन्स का मतलब जानते हैं आप

 

You may be also interested

Recent Stories

1