Trending Topics

177 करोड़ रुपये में बिकी यह पेंटिंग

This cartoon girl painting fetches Rs 177 crore at auction

आए दिन कोई ना कोई ऐसी चीज़ हमारे सामने आ जाती हैं जिसे देखने के बाद हैरानी होती है. ऐसे ही कुछ हाल ही में सामने आया है. जी दरअसल जापानी पेंटर योशितोमो नारा ने साल 2000 में एक 'कार्टून गर्ल' की पेंटिंग बनाई थी, जिसकी नीलामी छह अक्तूबर को हांगकांग के मॉडर्नस्टिक कन्वेंशन सेंटर में हुई और इस नीलामी में यह पेंटिंग रिकॉर्ड 177 करोड़ रुपये में बिकी. 

आपको बता दें कि यह योशितोमो द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे महंगी पेंटिंग है 'नाइफ बिहाइंड बैक' नाम की इस पेंटिंग को खरीदने के लिए छह लोगों ने बोली लगाई थी. वहीं इन सभी के बीच सबसे हैरानी की बात तो ये है कि यह बोली महज 10 मिनट में ही खत्म हो गई और पेंटिंग बिक गई. जी दरअसल सोथेबी नीलामी घर ने इस पेंटिंग की जो कीमत तय की थी, उससे पांच गुना अधिक इसकी बोली लगाई गई और इससे पहले भी योशितोमो नारा ने कई ऐसी पेंटिंग बनाई है, जो काफी चर्चा में रही हैं.

वहीं साल 1991 में उन्होंने 'लड़की के हाथ में चाकू' वाली पेंटिंग बनाई थी, जिसे सैन फ्रांसिस्को के म्यूजियम ऑफ आर्ट में प्रदर्शित किया गया था. इसी के साथ योशितोमो नारा ने साल 1999 में भी 'स्लीपलेस नाइट (कैट)' शीर्षक वाली एक लड़की की पेंटिंग बनाई थी, जो करीब 31 करोड़ रुपये में बिकी थी और उनकी पेंटिंग एशिया में पेंटिंग के शौकीनों के बीच खूब लोकप्रिय है.

एक बकरी के कारण हुआ 2.68 करोड़ का नुकसान

शौक-शौक में बनवाया टैटू, नहीं आया पसंद तो किया यह काम

समलैंगिक बना व्यक्ति तो ठहराया एप्पल कंपनी को जिम्मेदार, ठोका 11 लाख का जुर्माना

 

You may be also interested

1