Trending Topics

बाहर से स्वर्ग तो अंदर से नर्क है ये मंदिर

This White Temple In Thailand Is Both Heaven And Hell

दुनिया में ना जाने कितने ही मंदिर है जिनके बारे में आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में आज हम आपको जिस मंदिर के बारे में बताने जा रहे है उसे दुनिया का सबसे खूबसूरत मंदिर कहा जा रहा है. जी हम बात कर रहे हैं थाईलैंड के वाइट टेम्पल की जो बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक है इस मंदिर को देखकर आप अपनी आँखों पर यकीन नहीं करेंगे. 

इस मंदिर को Chalermchai Kositpipat द्वारा बनवाया गया था और उन्हें ही सबसे पहले यह आइडिया आया था. उन्हें दुनिया का सबसे खूबसूरत मंदिर बनाना था जिसके लिए उन्होंने सफेद रंग को चुना और काफी दिनों तक कुछ डिजाइन किया. 

इस मंदिर को लोग Wat Rong Khun के नाम से जानते हैं और यह दिखने में सबसे आकर्षक और खूबसूरत है. इस मंदिर को बहार से जितने आकर्षक तरीके से बनाया गया है उससे कहीं ज्यादा डरावना यह अंदर से.

अंदर से यह बहुत भयानक रास्तों से भरा हुआ है लेकिन वाकई में यह काफी आकर्षक और देखने लायक मंदिर है. इस मंदिर के अंदर आपको जहन्नुम का अहसास होगा लेकिन बाहर स्वर्ग का.

इस मंदिर के अंदर कई सारे पूल है जो बहुत डरावने लगते हैं लेकिन अंदर जाने के बाद बाहर आने के लिए ऐसा ही रास्ता है जो खतरनाक है और उसे पार किए बिना आप वापस नहीं आ पाएंगे.

You may be also interested

Recent Stories

1