Trending Topics

यहाँ इंसानों के नहीं बल्कि चमगाड़ों के बच्चों का होता है इलाज

Tolga Bat Hospital Bat Hospital In Australia

आप सभी जानते ही हैं कि दुनिया में कई जगह पर सभ्यताओं में चमगादड़ों को अशुभ मानते हैं और उन्हें देखकर दूर भगा दिया जाता है लेकिन कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर उनका ख्याल रखा जाता है. अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि ऐसा कहाँ होता है..? तो आइए हम आपको बताते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसे अस्पताल की जहाँ पर सिर्फ चमगादड़ों का ही इलाज किया जाता है. 

जी हाँ और यह अस्पताल ऑस्ट्रेलिया में बनाया गया है. यहाँ के एक अस्पताल में चमगादड़ों को जिंदगी प्रदान की जाती है. खबरों के अनुसार इस अस्पताल में चमगादड़ों की जिंदगी की सुरक्षा की जाती है और यहाँ उनका इलाज व देखभाल की जाती है. इसी के साथ यह अस्पताल स्पेशल इन्ही के लिए बनवाया गया है.

बताया जाता है कि ऑस्ट्रेलिया के एथर्टन शहर में स्थित टोल्गा बैट हॉस्पिटल में चमगादड़ों और उनके बच्चों का इलाज किया जाता है और इस हॉस्पीटल की तस्वीरे पहली बार सामने आई है जिनको देखकर लोगो को आश्चर्य हो रहा है कि इंसानों की तरह दुनिया में चमगादड़ों का भी अस्पताल है, जहां उनका इलाज होता है. यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं कोई इन तस्वीरों को पसंद कर रहा है तो कोई इन्हे देखकर बेकार कह रहा है. ऐसे में यह भी बताया गया है कि इस अस्पताल में चमगादड़ों के ऐसे बच्चों का इलाज किया जाता है जो पैरालाइसिस के शिकार होते हैं या फिर जिनकी मां नहीं है. 

इस वजह से रात में नहीं किया जाता लाश का पोस्टमार्टम

दुनियभर में इस तरह मनाई जाती है दिवाली

 

Recent Stories

1