Trending Topics

आखिर क्यों आजकल आते हैं टाइप सी चार्जर, क्या है इसके फायदे

USB TYPE C CHARGER BENEFITS

आजकल आप देख रहे होंगे सभी फ़ोन में टाइप सी चार्जर आने लगे हैं लेकिन आपने कभी सोचा है ऐसा क्यों..? आजकल क्यों हर फ़ोन में टाइप सी चार्जर आने लगे हैं? अगर आपने सोचा है और आपको इस बारे में नहीं पता है तो हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों टाइप सी चार्जर आजकल सभी फ़ोन में आ रहे हैं?

जी दरअसल, माइक्रो USB 2.0 पोर्ट के मुकाबले USB Type C ज्यादा तेजी से स्मार्टफोन को चार्ज करता है. कहा जाता है इसका सबसे बड़ा कारण पावर ट्रांसमिशन है. जी दरअसल माइक्रो USB 2.0 पोर्ट से ज्यादा से ज्यादा 20 वाट की पावर ट्रांसफर होती है लेकिन USB Type C से आप 100 वाट तक की पावर को ट्रांसफर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि USB Type C से आप पांच गुना तक तेज अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं. अब आजकल स्मार्टफोन्स में ज्यादा रैम और प्रोसेसर दिए जा रहे हैं और यह स्मार्टफोन्स ज्यादा बैटरी की खपत करते हैं. इसी के चलते इन स्मार्टफोन्स में ज्यादा एमएएच की बैटरी दी गई होती है जिन्हें तेजी से चार्ज करने के लिए USB Type C पोर्ट दिया जाता है.

इसके अलावा डाटा ट्रांसफर के लिए USB Type C पोर्ट काफी मदद कर सकता है. जी दरअसल, माइक्रो USB 2.0 पोर्ट के मुकाबले USB Type C में ज्यादा तेजी से डाटा ट्रांसफर होता है. कहा जाता है माइक्रो USB 2.0 पोर्ट में जहां 450MB प्रति सेकेंड की स्पीड से डाटा ट्रांसफर होता है और USB Type C से आप 5GB प्रति सेकेंड की स्पीड से डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं.

इस नदी में पाया जाता है सोना, अब तक नहीं सुलझा रहस्य

पल-पल रंग बदलती है ये पहाड़ी

300 रुपए में युवक ने खरीदी पुरानी पेंटिंग, एक हफ्ते में बन गया लखपति

 

Recent Stories

1