Trending Topics

115 साल पुराना दादी का बैग खोला तो हो गई हैरान

vikki jones got 115 year old box there is tasty chocolate in it

आप लोग भी किसी उम्मीद से अक्सर अपने दादी-दादा के पुराने बक्से या पेटी खोलकर देखते है. ऐसी ही उम्मीद से साउथ योर्क में रहने वाली 49 साल की विकी जोंस ने भी अपनी दादी के 115 साल पुराने बॉक्स को खोलकर देखा तो उसमे हैरान कर देने वाली चीज़ मिली. विकी ने खुद नहीं सोचा होगा की उन्हें बॉक्स में से कुछ ऐसी चीज़ मिलेगी. विकी ने जब बॉक्स खोलकर देखा तो उसके अंदर उसे चॉकलेट मिली. जी हाँ... इतनी पुरानी चॉकलेट जिसका रंग भी इतने सालो में उड़ चुका था. विकी ने बताया कि, 'इसके लाजवाब टेस्ट की मैं जितनी तारीफ करूं, कम है.

विकी पहले चॉकलेट खाने में डर रही थी उन्हें लग रहा था कि इतनी पुरानी चॉकलेट है कही वो खाने से बीमार न हो जाये लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ उन्हें ख़ुशी है कि चॉकलेट खाने से वो बिलकुल भी बीमार नहीं हुई. विकी की दादी ग्रेन एलेन सिल्स ने 115 साल पहले इस चॉकलेट को ख़रीदा था. साल 1990 में अचानक से विकी की दादी की डेथ हो गई थी. दादी के सामान में विकी को दो चॉकलेट के बॉक्स मिले थे जिसमे से एक बॉक्स तो खाली था और एक बॉक्स में विकी को एक चॉकलेट रखी मिली थी.

विकी ने बताया कि, 'मुझे ये समझ में नहीं आया कि दादी ने इतने सालों तक इस चॉकलेट को संभाल कर क्यों रखा. शायद ये हो सकता है कि ये चॉकलेट उन्हें पसंद नहीं आई होगी. इसलिए उन्होंने इसे अपने सामान में रख दिया और फिर भूल गईं.' उन्होंने आगे बताया कि, 'मैं आज इस चॉकलेट को बेच दूं तो मुझे अच्छी कीमत मिलेगी. लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगी. ये चॉकलेट इस साल उनका सबसे अच्छा क्रिसमस गिफ्ट है.'

तो क्या वाकई में समाज की सोच बदल गई है

ऑफिस से निकलने के चंद ही मिनटों में महिला बनी करोड़पति

 

Recent Stories

1