Trending Topics

महिलाओ के साथ होने वाली क्रूर मान्यता को सुन आपकी रूह काँप उठेगी

weird rituals that women have to undergo in various countries

हर देश के अपने-अपने रीति-रिवाज और मान्यताए होती है. लेकिन सभी मान्यताओं में से क्रूर और क्रूरतम मान्यता सिर्फ महिलाओ के लिए ही होती है. भारत ही नहीं बल्कि कई और देशो में भी महिलाओ के लिए इतनी क्रूर मान्यताए है कि जिसे सुनकर आपका भी दिल दहल जायेगा. आज हम आपको अलग-अलग देशो की कुछ ऐसी ही महिलाओ से जुडी क्रूर मान्यताओं के बारे में बताने जा रहे है. 

केन्या, घाना और युगांडा के जैसे देशो में एक विधवा औरत को ये साबित करना होता है कि उनके पति की मौत उनकी वजह से नहीं हुई है जिस वजह से उस विधवा औरत को क्लिनज़र के साथ सोना पड़ता है. वही कुछ इलाको में तो विधवा को अपने मृत पति के शरीर के साथ ही 3 दिनों तक सोना पड़ता है. और पति के भाइयो के साथ सेक्स भी करना पड़ता है. ये सभी क्रूर मान्यताए इस विधवा को अपने पति की आत्मा की शांति के लिए करना पड़ता है.

कैमरून, नाइजीरिया और दक्षिण अफ़्रीका के कुछ इलाको में लड़कियों के ब्रेस्ट को आयरन किया जाता है. ठीक वैसे ही जैसे आप अपने कपडे को स्त्री करते है. बस यहाँ स्त्री करने के लिए पत्थर, हथौड़े का प्रयोग किया जाता है. ये इसलिए किया जाता है ताकि लड़की के ब्रेस्ट ज्यादा बड़े ना हो.

सुमात्रा की मैनताइवान जनजाति में औरतो के दांतो को ब्लेड से नुकीला बनाया जाता है. यहाँ ऐसी मान्यता है कि नुकीले दांतो वाली औरत ज्यादा खूबसूरत लगती है. बता दे बिना Anesthesia दिए ही औरत के दांत नुक्ले किये जाते है. ये क्रूर मान्यता शादी के बाद अपने पति को खुश करने के लिए की जाती है.

ये ब्राज़ील की कुछ जनजातियों की क्रूर मान्यता है जहा औरतो को नंगा कर तब तक पीटा जाता है जब तक वो बेहोश न हो जाये. कई औरत तो इस पिटाई के कारण मर तक जाती है.

You may be also interested

1