Trending Topics

ये है दुनिया का सबसे ज्यादा बदबूदार फल, सूंघते ही इंसान बेहोश हो जाए!

world most smelliest fruit Durian Fruit

दुनिया में कई ऐसे फल होते हैं जो अपने आप में ही अजीब होते हैं. हालांकि फल कोई भी हो उनमे से हमेशा खुशबु ही आती है लेकिन हम आपको आज जिस फल के बारे में बता रहे हैं जिसमे से खुशबु नहीं बल्कि बदबू आती है. जी हां... और बदबू भी ऐसी चीज सूंघकर इंसान बेहोश हो जाए. ये फल दुनिया का सबसे ज्यादा बदबूदार फल कहा जाता है लेकिन फिर भी इसकी कीमत बहुत अधिक होती है. 

इस फल का नाम है ड्यूरियन फल (Durian Fruit). यह एक फल इंडोनेशिया में 1,000 डॉलर ( तकरीबन 71,000 रूपये) में बिकता है. जी हां... इसकी सबसे खास बात यह है कि ये दुनिया का सबसे बदबूदार फल है. जिस भी स्टोर पर यह बेचा जाता है, वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है. कोई भी इस गन्दी बदबू नहीं सूंघ सकता है. लोगों में इसका क्रेज़ इतना है कि लोग इसके साथ सेल्की क्लिक करवाते हैं. आपको बता दें दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में डूरियन फल पाया जाता है. अगर आपको बी ये बदबूदार फल खरीदना है तो कुछ कीमत तो चुकानी पड़ेगी. 

साथ ही थाईलैंड, मलेशिया की कई जगहों पर तो इस फल को बैन किया गया है. डूरियन को 'किंग ऑफ फ्रूट्स' (King of Fruits) कहा जाता है. इसका स्वाद काफी अलग होता है. लेकिन बदबू सिर दुखा देती है. इसके चारों और कांटे होते हैं. इस एक फल का वजन तीन किलो तक का हो सकता है. इसके बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं और इसकी बदबू सूंघ रहे हैं.  

बॉयफ्रेंड के साथ लड़की ने किया ऐसा गन्दा काम कि फिर...

हर महीने ऐसा काम करके लाखों कमा रहा है ये सूअर, देखने के लिए लगती है भीड़

इस देश में विधवा महिलाओं को पराए मर्द के साथ बनाने पड़ते हैं सम्बन्ध

 

You may be also interested

Recent Stories

1