Trending Topics

सरदर्द से परेशान था युवक, हुआ दिमाग का चेकअप और...

Worm Lived In Mans Brain For 30 Years

आज के समय में कई लोग ऐसे हैं जो बिना सोचे समझे कोई भी दवाई खा लेते हैं. ऐसे में हाल ही में जो मामला सामने आया है उसमे भी ऐसा ही हुआ है. इस मामले को चीन की गुआंगदोंग प्रांत का बताया जा रहा है जहाँ के पहाड़ी गांव में रहने वाले 59 साल के झांग को सबसे पहले साल 1989 में तेज सिर दर्द और चक्कर आने की शिकायत हुई थी और तब वह अपने कुछ दोस्तों के साथ बैठकर गेम खेल रहा था, उसी समय उसके बाजू और पैरों में सनसनी मची. वहीं उसके मुंह से झाग निकलने लगा और वह बेहोश हो गया था. उसके बाद शख्स के बेहोश होने के बाद उसे ग्वांगझू के एक अस्पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने कहा था कि ''उन्हें मिर्गी की बीमारी है और इसके बाद से वह लगातार मिर्गी की दवाई खता रहा.'' 

वहीं उसके बाद सिर दर्द, चक्कर, बेहोशी और शरीर में सनसनाहट की समस्या समाप्त नहीं हो सकी लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उनकी हालत बिगड़ गई. जी हाँ, मिली खबरों के अनुसार कि झांग का सिर दर्द लंबा नहीं रहता था, इसलिए वे हर रोज दवाई नहीं लेते थे. वहीं साल 2015 में उनकी समस्या और ज्यादा तब बढ़ गई, जब गांव में आग लगी थी और फिर इसके बाद से उन्हें हर महीने तेज सिर दर्द होने लगा था और चक्कर खाकर वे बेहोश होने लगे थे.

उसके बाद वो एक बार फिर डॉक्टर के पास पहुंचे, हालांकि ''उनका साफ कहना था कि ये परेशानी मिर्गी की वजह से ही है लेकिन झांग को संतुष्टि नहीं मिली और वे इसके बाद फिर दूसरे अस्पताल पहुंचे, जहां उनका एमआरआई स्कैन किया गया. तब जाकर सिर दर्द की असली और चौंकाने वाली वजह सामने आईं. '' जी हाँ, दरअसल झांग के दिमाग में एक 10 सेंटीमीटर लंबा परजीवी था, जिसे सर्जरी के द्वारा निकाल दिया गया था और इसमें सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह थी कि वो परजीवी 30 साल से जिंदा था और यह देखकर डॉक्टर भी बेहद हैरान रह गये.

संसद में बहस हो रही थी और ये छोटा सा बच्चा सभी की गोद में घूम रहा था

इस झील में जाते ही पत्थर बन जाते हैं सब

यहाँ ट्रैफिक पुलिस को घूरने पर हो सकती है जेल

 

You may be also interested

Recent Stories

1