Trending Topics

छिपकली का अंडा आपको रातोंरात बना सकता है लखपति

  • June 21, 2018
  • OMG!
40 Lakh For Per Gecko Lizard

जीव-जंतुओं की बात की जाए तो हमारे सामने कई बार ऐसे जीव-जंतु आ जाते है जिन्हे देखकर या तो हमे घिन आ जाती हैं या फिर उन्हें देखकर हम हैरत में पड़ जाते है. अक्सर ही हम सभी ने कई ऐसे जीवों को देखा हैं जो बहुत ही गंदे दिखते हैं लेकिन बहुत काम के होते हैं. अब ऐसे में बात की जाए छिपकली की तो बहुत से ऐसे लोग हैं दुनिया में, जो छिपकली को देखते ही दूर हो जाते हैं और उसे देखकर अजीब तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगते है. आप सभी को बता दें कि छिपकली की कई तरह की प्रजातियां होती हैं और उनमे से एक ऐसी होती हैं जिसका अंडा आपको रातोंरात लखपति बना सकता हैं. 

जी हाँ, और उस प्रजाति का नाम होता हैं गीको. गीको नाम की प्रजाति की छिपकली का अंडा बड़ी मुश्किल से किसी के हाथ लगता हैं. जानकारी के अनुसार गीको नाम की प्रजाति वाली छिपकली बहुत दुर्लभ होती हैं वह जल्दी नहीं मिलती.इस प्रजाति की छिपकलियों में कई गुणों पाए जाते हैं और इस वजह से इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती हैं.

इस प्रजाति की छिपकलियों की कीमत सभी जगहों पर लाखो में लगाई जाती हैं. जानकारी के अनुसार गीको प्रजाति की छिपकली की कीमत 40 लाख रूपए होती हैं और इनके अंडे का इस्तेमाल दवाई बनाने के लिए किया जाता हैं. कई ऐसे देश है जहाँ से इन्हे खरीदकर लाया जाता हैं और उसके बाद इनके अण्डों की दवाइयां बनाई जाती है.

कहते हैं कि इस छिपकली के अण्डों से बनाई गई दवाई को मर्दानगी बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं. सबसे ज्यादा इनकी मांग इंटरनेशनल ब्लैक मार्केट में हैं. गीको प्रजाति की छिपकली अधिकतर दक्षिण पूर्व एशिया, इंडोनेशिया, बांग्लादेश पूर्वोत्तर भारत तथा नेपाल में मिलती है.

ये मंदिर बताता है कि कब बारिश होने वाली है

यहाँ लड़कियों को बचपन में ही बना दिया जाता है वैश्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

एक ऐसा आइलैंड जहाँ मनुष्यों से ज्यादा खरगोश है

 

You may be also interested

1