Trending Topics

ये माइलस्टोन है बड़े काम की चीज, ओए

different colors milestone have different meaning

अक्सर अपनी फॅमिली या फ्रेंड के साथ रोड ट्रिप के दौरान आपने देखा होगा कि रस्ते के किनारे पर कई माइलस्टोन दिखाई पड़ते हैं. यह माइलस्टोन हरेक किलोमीटर के बाद लगे हुए होते हैं जिनपर आने वाली जगह या उनके डिस्टेंस के बारे में लिखा हुआ होता है. आपने शायद कभी इस बात पर ध्यान नहीं दिया होगा कि इन माइलस्टोन का रंग अलग-अलग भी होता है? ये पत्थर ट्रैवल करने के दौरान एक मार्कर का काम करते हैं.

ये बताते हैं कि क्या आप सही दिशा में चल रहे हैं या और कितनी दूर है आपकी मंजिल? कहीं आपको पीले रंग के पत्थर दिखेंगे तो कहीं हरे, काले और नारंगी. इस खबर के माध्यम से हम आपको हर रंग के पत्थर के मतलब के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी अगली रोड ट्रिप के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

 

 

 

अगर आपको रास्ते में पीले रंग के पत्थर दिखे, तो समझ जाइए कि अभी आप नेशनल हाईवे पर हैं. ये हाईवे राज्यों और शहरों को आपस में जोड़ते हैं जिसे सेंट्रल गवर्नमेंट मेन्टेन करती है.

अपने सफर के दौरान यदि आपको माइलस्टोन पर हरे रंग के पट्टे दिखें, तो इसका मतलब है कि आप नेशनल हाईवे से निकल कर स्टेट हाईवे पर पहुंच चुके हैं. स्टेट हाईवे राज्यों और जिलों को आपस में जोड़ते हैं.

क्या आपने कभी इन माइलस्टोन को काले रंग से पेंट देखा है? अगर हां, तो इसका मतलब है कि अब आप ट्रैवल करते हुए किसी बड़े शहर या जिले में प्रवेश कर चुके हैं जहां की सड़कों की जिम्मेदारी जिला प्रसाशन की होती है.

कौन है Rukhmabai जिनके नाम पर आज बदला है गूगल का डूडल

अगर ऐसी होती स्ट्रैट लोगों की लाइफ, देखिये फनी वीडियो 

जलते पटाखों को पीछे बांधकर खूब दौड़ाया इस शख्स को 

 

Recent Stories

1