Trending Topics

2,23,75,05,050 रुपये है इस घड़ी की कीमत, सुनकर लगा ना झटका

Patek Philippe 31 Million Grandmaster Chime Becomes most expensive watch

दुनिया में कई ऐसे सामन हैं जो बड़े महंगे हैं. इन्ही में शामिल है यह घड़ी. जी हाँ, आज हम आपको जिस घड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं वह दुनिया की सबसे महंगी घड़ी है. जी हां... दरअसल, स्विस लक्जरी ब्रांड पैतेक फ़िलिपे द्वारा नीलामी में अपनी एक घड़ी 31 मिलियन डॉलर से अधिक में बेची गई है. आप सभी को बता दें कि यह नीलामी में एक टाइमपीस के लिए भुगतान की गई अभी तक की उच्चतम कीमत है. वहीं अगर भारतीय मुद्रा की बात करें तो उसमे यह रकम दो अरब 23 करोड़ 75 लाख 5 हजार 50 (2,23,75,05,050) रुपये है. 

वहीं ग्रैंडमास्‍टर शाइम 6300A-010 को कभी नहीं पहना गया और क्रिस्‍टी के मुताबिक, इसे खास तौर पर जिनेवा में हुई नीलामी के लिए तैयार किया गया था, ताकि डचेने मस्‍क्‍यूलर डिस्‍ट्रॉफी नाम की बीमारी के शोध के लिए पैसे जुटाए जा सके. वहीं यह स्टेनलेस स्टील में निर्मित घड़ी का एकमात्र संस्करण है और अलार्म उप-डायल को एक विशेष शिलालेख के साथ चिह्नित किया गया है.

आप सभी को बता दें कि इस घड़ी में काले और गुलाबी सोने का एक पलटने वाला केस, 18 कैरेट की सॉलिड गोल्‍ड डायल प्‍लेट्स है, जोकि हाथ से सिले हुए मगरमच्छ के चमड़े से बने एक काले बैंड के साथ लगा है. वहीं 31 मिलियन स्विस फ़्रैंक या 31.1 मिलियन डॉलर में एक खरीदार (जिसकी पहचान गुप्‍त रखी गई है) ने इसे खरीदा. वैसे इससे पहले सबसे महंगे टाइमपीस का रिकॉर्ड भी साल 1932 में बनी पैतेक फ़िलिपे की एक घड़ी ने बनाया था, जिसे 2014 में एक नीलामी में अनाम खरीदार ने 23.2 मिलियन स्विस फ़्रैंक (उस समय $ 24 मिलियन) में खरीदा था.

कोलकाता में ज़रूरतमंदों के लिए खोला गया फ़्री सब्ज़ी मार्केट

सैकड़ों हीरों से बना है यह जूता, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

You may be also interested

Recent Stories

1