Trending Topics

काल्पनिक नहीं बल्कि असली है शिनचैन की कहानी, मौत की कहानी सुनकर रोने लगेंगे आप

shinchain cartoon character real story of shinchain

'शिनचैन' कार्टून देखना किसे नहीं पसंद हैं. बच्चे हो या बड़े हर कोई शिनचैन को पसंद करता है. ऐसे बहुत कम लोग होंगे जिन्होंने यह काटॅून नहीं देखा होगा. यह कार्टून घर के सभी लोग देखते हैं. आज भी यह हंगामा टीवी पर प्रसारित होता है. लोग शिनचैन के कैरेक्टर के साथ उसकी आवाज की भी नक़ल उतारते हैं. आपको बता दें शिनचैन एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बहुत ज्यादा शरारती है. वह अपने आप ही सारी प्रॉब्लम को बुलाता है. ये 6 साल का बच्चा​ अपनी मां को बहुत ज्यादा तंग करता है.  इस कैरेक्टर के हर एक्शन पर फैंस को हंसी आती है लेकिन हम आपको बता दें असल जिंदगी में शिनचैन की मौत हो चुकी है. 

शिनचैन की कहानी काल्पनिक नहीं बल्कि असली है. जी हाँ...  ये कहानी एक जापान में रहने वाली एक मिसाई नाम की महिला की है. इनके  दो बच्चे थे. बेटे का नाम शिनचैन था और बेटी का नाम हिमावारी था. एक दिन मां मिसाई शॉपिंग मॉल गईं थीं.उस वक्त शिनचैन और हिमावारी भी साथ गए थे. वह दोनों मॉल में खिलौने देख रहे थे और मिसाई कुछ सामान खरीद रही थी. कुछ देर बाद बहन हिमावारी मॉल से बाहर आकर रोड़ क्रॉस करने लगती है. इतने में शिनचैन हिमावारी को देख लेता है तो वह भी उसकी तरह चलने लगता है लेकिन अचानक से तेज रफ्तार में एक गाड़ी आती है और दोनों की सड़क हादसे में मौत हो जाती हैं.

इस घटना के बाद मिसाई पर इसका गहरा असर पड़ता है. अपने बच्चों की याद में वह रोज ​डायरी लिखती. इस बारे में जापन के फेमस कार्टून राइटर को पता चला था उन्होंने शिनचैन की पूरी कहानी सुनी थी जो उन्हें बहुत इंट्रेस्टिंग लगती थी. इसके बाद उन्होंने इस पर कार्टून बनाने का फैसला किया था. तो यहां से शिनचैन का केरेक्टर ​अस्तित्व में आया. आज शिनचैन दुनियाभर में मशहूर हैं.

अपने हाथ में कटा हुआ सिर लेकर सड़कों पर घूम रही ये 2 साल की बच्ची

इस दूल्हे ने अपनी शादी में पहने सोने के कपड़े, जूते और टाई, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

 

Recent Stories

1