Trending Topics

ऐसी बिमारी जिसके चलते पलभर में पसीने से पूरी तरह भीग जाती है ये लड़की

  • February 08, 2019
  • OMG!
weird disease girl sweats very much texas

हम आज आपकोअमेरिका के टेक्सस की रहने वाली एक ऐसी लड़की की बीमारी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. जिस लड़की की हम बात कर रहे हैं उसकी उम्र 20 वर्ष है और इसका शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है. जी हां... भले ही सुनकर आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. अपनी इस बीमारी के चलते इस लड़की को अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखना पड़ता है. 

जिस लड़की के बारे में हम बात कर रहे है उसका नाम सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है. सूत्रों की माने तो सोफी को एक ऐसी अजीब बीमारी है जिसके कारण उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है. अब उनकी ये बीमारी उनकी सबसे बड़ी मुश्किल बन चुकी है. इस लड़की को जिंदा रहने के लिए एक दिन में लगभग 6 लीटर पानी पीना पड़ता है. सोफी की बीमारी के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि, उनको हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है और यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित करती है.

हाइपरहाइड्रोसिस बीमारी में किसी भी इंसान के शरीर से बहुत ज्यादा पसीना निकलता है और इसके बाद ऐसा लगता है जैसे कि वो शख्स अभी-अभी नहा कर आया हो. ऐसे में सोफी के कपड़े काफी जल्दी गीले हो जाते हैं और दिनभर में ना जाने कितने कपड़ें बदलती है. अपनी बीमारी के बारे में सोफी कहती है कि, 'कपड़े भींग जाने की वजह से मुझे लोगों के बीच जाने में भी शर्म आने लगी थी. यहां तक कि मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने भी इस बीमारी की वजह से मुझे छोड़ दिया. मैं किसी के साथ डेट करने से भी डरने लगी हूं'.  

इस पुल पर आकर कुत्ते कर लेते हैं सुसाइड, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

तो ऐसे रखे गए थे जनवरी से लेकर दिसंबर तक के नाम, आप भी जानिए

कॉकरोच के प्यार में पागल हुआ ये लड़का, कर दी ऐसी हरकत

 

You may be also interested

1