Trending Topics

ये हैं दुनियाभर के चौकाने वाले नियम

weird facts and unusual things of the world

आज के समय में दुनिया में कई चौकाने वाले कारनामे होते रहते हैं. वहीं दुनियाभर में कई तरह के अजीबो-गरीब नियम भी बने हुए हैं जिन्हे जानने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं. आज हम आपको उन्ही नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आप कहेंगे OMG!

आप सभी जानते ही होंगे भारत सहित और भी कई देशों में लोगों की शादियां 30-35 साल की उम्र में भी होती हैं, लेकिन डेनमार्क एक ऐसा देश है, जहां 25 साल की उम्र में अविवाहित होने पर लोग उस इंसान पर दालचीनी डालने लगते हैं.

स्पेन में एक चौकाने वाला नियम है. जी दरअसल यहां पुरुष नवजात शिशुओं के ऊपर कूदते हैं. जी हाँ और यहां इस कारनामे को हर साल एक उत्सव के रूप में मनाया जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह उत्सव नवजात शिशुओं को उनके वास्तविक पाप से मुक्त करता है.

जापान एक ऐसा देश है जहाँ आंसू पोंछने के लिए भी रेंट पर लोग मिलते हैं. जी हाँ, आपको जानने के बाद हैरानी होगी कि यहां आंसुओं को पोंछने के लिए हैंडसम लोगों को रेंट पर लिया जा सकता है. कई लोग ऐसा करते हैं. हम सभी यह जानते हैं कि अधिकतर लोगों को बैठना पसंद होता है, जबकि कई ऐसे भी लोग हैं जिन्हे ज्यादा देर तक बैठना अच्छा नहीं लगता. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि फिनलैंड में सबसे ज्यादा देर बैठने की एक अजीबोगरीब प्रतियोगिता भी होती है, जिसे वर्ल्ड सनुआ एंड्यूरेंस चैंपियनशिप (World sauna endurance championships) कहा जाता है. 

OMG! ये है दुनिया का सबसे चौड़ा पेड़

चुनाव में खड़े हुए नेता जी, परिवार वालों ने भी नहीं दिया वोट

बैठे-बैठे पैर हिलाना छोड़ दें वरना...

 

Recent Stories

1