Trending Topics

एक ही कंपनी में 84 साल नौकरी कर 100 साल के बुजुर्ग ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 1OO year old man has broken the Guinness World Record for working at the same company for 84 years

अच्छी नौकरी और अच्छी जगह यानी कंपनी में नौकरी करना हर किसी का सपना होता है. जी हाँ और दुनिया का हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसे एक ऐसी कंपनी मिले, जहां करियर की अच्छी ग्रोथ हो, कर्मचारी मिलनसार हों, जरूरत पड़ने पर छुट्टियां मिल जाएं, वगैरह-वगैरह. हालांकि ये सारी चीजें एक जगह नहीं मिलती और इसी के चलते लोग जल्दी-जल्दी नौकरी बदलते रहते हैं, ताकि करियर में थोड़ा भी तो ग्रोथ हो. हालाँकि इस बीच एक 100 साल के बुजुर्ग की चर्चा आजकल खूब हो रही है, क्योंकि बुजुर्ग 5-10 नहीं बल्कि रिकॉर्ड 84 साल से एक ही कंपनी में काम करता आ रहा है. जी हां, सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है. आपको बता दें कि कंपनी में सबसे अधिक समय तक काम करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) इन्होने अपने नाम किया है. इस बुजुर्ग का नाम वाल्टर ऑर्थमन (Walter Orthmann) है और वह ब्राजील के रहने वाले हैं. जी हाँ और इसी के साथ वह एक ही कंपनी में 84 साल से भी अधिक समय से नौकरी करते आ रहे हैं. वैसे तो आमतौर पर लोगों के लिए एक कंपनी में 5-10 साल रुकना मुश्किल होता है, लेकिन वाल्टर ऑर्थमन का इतने सालों तक एक ही जगह पर काम करना एकदम हैरान कर देने वाला है.

जी दरअसल एक कंपनी में सबसे अधिक समय तक काम करने को लेकर बुजुर्ग का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में दर्ज किया गया है. हाल ही में उन्होंने अपना 100वां जन्मदिन मनाया है. आप सभी को बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, 19 अप्रैल 1922 को ब्राजील के एक छोटे से कस्बे ब्रस्क में जन्मे वाल्टर की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी, इसलिए उन्होंने 15 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था.

हालाँकि वह शुरुआत से ही पढ़ने में काफी तेज थे, ऐसे में उन्हें काम करने में भी कभी दिक्कत नहीं महसूस हुई. सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1938 में उन्होंने टेक्सटाइल कंपनी इंडस्ट्रियास रेनोक्स (अब रेनॉक्स व्यू) ज्वाइन की थी और तभी से वो इसमें काम करते आ रहे हैं. अच्छे काम करने के चलते जल्द ही उनका प्रमोशन भी हो गया था और सेल्स मैनेजर बना दिए गए थे. वहीँ इसके बाद से वह इसी पद पर सालों से नौकरी करते आ रहे हैं और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

OMG! धूप से हो सकता है स्किन कैंसर

OMG! मक्खन, घी खाकर महिला ने घटाया 50 किलो वजन

OMG! महिला को मरा समझ रहे थे लोग, अचानक ताबूत से आई आवाज 'मैं जिंदा हूँ'

 

1