Trending Topics

चल यही थी महिला के दिमाग की सर्जरी और वो बना रही थी पकौड़े

Brain Surgery While Women Patient Made Pakoras

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि छोटे से ऑपरेशन की बात सुनकर कई लोग बेहोश हो जाते हैं. ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो डटकर सर्जरी का सामना करते हैं. ऐसे में आज हम जिस महिला के बारे में बताने जा रे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल एक महिला ने दिमाग की सर्जरी के दौरान पारंपरिक इटैलियन ऑलिव पकौड़े बना डाले. वहीं महिला की करीब ढाई घंटे तक सर्जरी चली और उसने इस बीच 90 पकौड़े बना लिए. आप सभी को यह भी बता दें कि सामने आने वाली जानकारी के अनुसार इटली के एंकोना की रहने वाली 60 साल की महिला को काफी समय से दिमाग की बीमारी थी. वहीं डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी थी. 

केवल इतना ही नहीं डॉक्टरों ने महिला से कहा था कि उसे यह सर्जरी जगते हुए ही करानी होगी. ऐसे में महिला को कुछ ऐसा काम करने को कहा गया जिसमें वह ऑपरेशन के दौरान व्यस्त रहे. ऐसे में अजींडा ओसपेडाली रियूनिटी हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ. रॉबर्टो ट्रिगनानी ने ये ऑपरेशन किया. वहीं महिला से कहा गया कि उसका ऑपरेशन तभी सफल होगा जब वह जाग कर पूरा ऑपरेशन कराए. खबरों के मुताबिक ऐसे में महिला ने पकौड़े बनाने की बात कही. वहीं महिला का करीब ढाई घंटे तक ऑपरेशन चला और इस दौरान वह बिना सोए लगातार पकौड़े बनाती रही.

ऐसे में डॉक्टरों की एक टीम भी उसे देखती रही. जी दरअसल महिला की जो सर्जरी हो रही थी उसमें महिला को पैरालिसिस का अटैक आने की काफी संभावना थी लेकिन अगर ऑपरेशन महिला को जगाकर किया जाए तो अटैक की संभावना काउी कम हो जाती है. इसी वजह से महिला के सामने ऑपरेशन थियेटर में बेड पर एक बड़ी सी टेबल रखी गई और पकौड़े बनाने की सारी सामग्री रख दी गई थी. एक तरफ सर्जरी चलती रही और दूसरी तरफ महिला ने ढाई घंटे में 90 पकौड़े बना दिए.

बिना कुछ खाये सालों तक एक ही जगह पर जिन्दा रह सकता है यह जीव

कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करेगी यह अनोखी मिठाई

'बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट' थीम पर इन्होने बनाया गार्डन

 

1