Trending Topics

OMG !! 5 लाख में बिकी यह मछली

Fishermen brothers net a fish lottery worth Rs 5 lakh off Mumbai coast

आज तक आप सभी ने कई ऐसी चीज़ों के बारे में सुना होगा जो बहुत महंगी होती है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी मछली के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं मुंबई की, जहाँ जीवन बिताने वाले दो भाई हमेशा की तरह पालघर समुद्रतट पर मछलियां पकड़ने गए थे लेकिन उनकी किस्मत से उनके जाल में एक ऐसी मछली फंस गई है जिससे उनकी किस्मत बदल गई. जी हाँ, आइए जानते हैं कैसे.

जी दरअसल, दोनों ने उस मछली को पकड़ा और वह मछली को बाजार ले गए तो बाजार में उन्हें पता चला कि वो 5.5 लाख में बिकी. जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ मछली का वजन भी लगभग 30 किलो था. दोनों भाइयों के जरिए पकड़ी गई इस मछली के बारे में सभी लोगों को पता चला तो मछली को बोली लगाकर बेचा गया. इसी के साथ मछली को खरीदने हेतु व्यापारियों की काफी लंबी लाइन लगी थी और ये बोली सिर्फ 20 मिनट तक चली एवं मछली को 5.5 लाख रुपए में एक बड़े व्यापारी ने खरीद लिया. वहीं इस मामले में मिली खबरों के अनुसार इस मछली का इस्तेमाल दवाई निर्माता कंपनी भी करती हैं.

वहीं बताया गया है कि इसकी त्वचा में उच्च गुणवत्ता वाला मज्जा मौजूद होता है और इसके संग ही इस मज्जे को दवाओं के सिवा क्रियाशील आहार, कॉस्मेटिक उत्पादों को बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. कहा जा रहा है कि पिछले थोड़े सालों में इन सामग्री की वैश्विक मांग बढ़ रही है और इसके लिए घोल का महंगा कमर्शल उपयोग भी होता है. इस कारण से इस मछली को इतना महंगा खरीदा गया.

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड ने डिलीट नहीं की गर्लफ्रेंड की सेल्फी तो...

पत्नी के मरने के बाद 5 साल तक उसकी डेडबॉडी संग रहा पति, जानिए क्यों?

छोटी सी गलती की जज ने सुनाई इतनी बड़ी सजा

 

1