Trending Topics

कश्मीर पुलिस अधिकारी ने स्थापित की 'नेकी की दीवार'

Kashmir police officer sets up wall of kindness for the needy

आज के समय में पुलिसवालों के लिए लोगों के दिमाग में ग़लत और बेकार की छवि बनी हुई हैं. कई लोग हैं जो पुलिस वालों को बुरा ही समझते हैं हालाँकि ऐसा नहीं हैं. किसी एक चावल के दाने खराब हो जाने पर हम पूरे चावल को खराब नहीं कह सकते हैं ठीक वैसे ही हर पुलिस वाला खराब नहीं होता हैं. आज हम आपको एक ऐसे पुलिस वाले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप खुश हो जाएंगे. जी दरअसल कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने 'नेकी की दीवार' स्थापित की है जो अपने आपमें बड़ी बात हैं. 

यह दीवार ज़रूरतमंद लोगों के लिये बनाई गई है और यहाँ से वो अपनी रोज़मर्रा की हर ज़रूरत पूरी कर सकते हैं. इस दीवार को  'Wall Of Kindness' का नाम दिया गया हैं और इसे पुलिस कार्यकल के बाहर बनाया गया हैं. आपको हम यह भी बता दें कि 'वॉल ऑफ़ काइंडनेस' को बनाने की पहल शेख आदिल मुश्ताक ने की थी. मुश्ताक बारामुला ज़िले के 2015 बैच के कश्मीर पुलिस सेवा (KPS) अधिकारी हैं और वह इस समय श्रीनगर में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में कार्यरत हैं.

पुलिस अधिकारी ने 'नेकी की दीवार' 13 नवंबर को 'World Kindness Day' पर बनाई थी और इसे बनाने की वजह वह दो लोग थे, जो मार्च में लगे लॉकडाउन और धारा 370 लगने के बाद लाचार हो गये थे. मुश्ताक ने इस बारे में कहा कि, 'इस पहल को लेकर लोगों की ज़बरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. हर दिन कई लोग खाने-पीने की चीज़ें और कंबल देकर जाते हैं. अगर आपको किसी चीज़ की ज़रूरत है, तो दीवार से उठा कर ले जा सकते हैं. वहीं अगर किसी और के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो दीवार पर रख कर जा सकते हैं.'  

72 साल के बचुदादा, 40 रुपये में खिलाते हैं भरपेट खाना

लॉकडाउन में इन्होने डोनेट किया 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क

 

1