Trending Topics

6 दिन अस्पताल में एडमिट था मालिक तो बाहर ही खड़ा रहा DOG

Loyal dog waits for six days outside hospital for her owner

जानवरों का भी प्यार करने का अपना तरीका होता है और जब वो प्यार करते हैं तो पूरा प्यार लूटा देते हैं. इस लिस्ट में कुत्ते सबसे पहले नंबर पर होते हैं. डॉग्स ही हैं जो अपने प्यार को लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. अब आज हम आपको जानवर के प्रेम की एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भावुक हो जाएंगे. जी दरअसल यह कहानी टर्की की है जहाँ के  Cemal Senturk और उनके डॉग के बीच अनोखा रिश्ते और प्यार देखने को मिला.  जी दरसल 68 साल के Cemal Senturk, Brain Embolism के शिकार हो गए थे. 

आपको बता दें कि Brain Embolism का मतलब होता है मस्तिष्क की धमनी में ख़ून का जमा हो जाना. इसी के कारण उन्हें अपना ऑपरेशन करवाना पड़ा. इस दौरान Senturk, के कुत्ते ने उनकी याद में अस्पताल के बाहर ही कई दिन गुजार दिए. जी दरअसल उनके कुत्ते का नाम Boncuk है. जिस दौरान हॉस्पिटल वाले Senturk को एम्बुलेंस में ले जा रहे थे उसी दौरान नन्हे डॉगी ने एम्बुलेंस का पीछा किया और हॉस्पिटल तक जा पहुंचा.

उसके बाद अस्पताल में Senturk का इलाज 6 दिन तक चला और Boncuk भी 6 दिन तक हॉस्पिटल के गेट के बाहर ही खड़ा रहा. इस बारे में Senturk की बेटी का कहना था कि 'वो हर बार Boncuk को घर लाती थी और वह भागकर फिर से अस्पताल पहुंच जाता था. इस दौरान हॉस्पिटल के कर्मचारी कई बार उसे खिला-पीला भी दिया करते थे.' जब 6 दिन बाद Senturk को अस्पताल से छुट्टी मिली तो Boncuk भी घर आ गया और वह सबसे खुश हुआ.

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हुई खालसा एड संस्था

 

1