Trending Topics

युवक ने खोजा 10 साल पहले दफनाएं हुए दोस्त का खजाना

man found 10 year old gold jewelry box

हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका के रॉकी पर्वत में एक साहसी ने 1 मिलियन के खजाने की खोज की है. जी हाँ, वहीं इस खजाने को खोजने में एडवेंचरर को 10 साल लगे. आप सभी को बता दें कि इस खजाने को 2010 में अमेरिका के फॉरेस्ट फैन नामक एक करोड़पति कला डीलर ने छिपाया था और इस खजाने को खोजने के लिए उद्यमियों को चुनौती दी थी. मिली जानकारी के मुताबिक फॉरेस्ट फैन, एक अमेरिकी कला डीलर, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के रॉकी पर्वत में 2010 में 10 लाख साल पहले 2010 1 मिलियन छुपाया था. 

वहीं खजाने को छिपाने के बाद, कला डीलर ने उद्यमियों को खजाना खोजने की चुनौती दी. ऐसे में उसके बाद, कई उद्यमी खजाने को खोजने की कोशिश कर रहे थे और जिस व्यक्ति को खजाना मिला था, वह अपनी पहचान नहीं बताना चाहता था, लेकिन आदमी ने सबूत दिया कि उसने खजाना पाया था और तस्वीरें भेजी थीं. जी दरअसल फॉरेस्ट फैन ने उन पिक्स को शेयर किया. अगर फॉरेस्ट फैन की माने तो उनके अनुसार, उनकी कविता की पुस्तक में खजाना संकेत दिया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने खजाने की खोज की थी. वहीं उसने कविता की पुस्तक से संकेत को पहचान लिया था.

ऐसे में फॉरेस्ट फैन ने 10 साल पहले किताब प्रकाशित की थी, और कविता की तीन पंक्तियों में से एक एडवेंचरर को ट्रेजरी में ले गई. आप सभी को बता दें कि फॉरेस्ट फैन के मुताबिक, वह उस जगह से नहीं हिला, जहां उसने खजाना छिपाया था. जी दरअसल उन्होंने वनस्पति के नीचे एक विशेष पहाड़ी को चुनकर उस समय 1 मिलियन का खजाना छिपा दिया. मिली जानकारी के मुताबिक फॉरेस्ट फैन ने सोने के गहनों सहित कीमती सामानों से भरा एक कांस्य बॉक्स छुपाया. एक वेबसाइट के अनुमान के अनुसार, उस खजाने का मूल्य अब million 2 मिलियन के आसपास होना चाहिए.

यूरिन बेचकर पैसे कमा रही है यह लड़की

इस मुस्लिम देश में है भगवान विष्णु की सबसे ऊंची मूर्ति

कैलिफोर्निया में बदल गया जिम का नजारा, अब ऐसा वर्कआउट कर रहे हैं लोग

 

You may be also interested

Recent Stories

1