Trending Topics

टैटू आर्टिस्ट हैं 103 साल की दादी मां, अनोखे तरिके से बनाती हैं टैटू

Meet Whang Od the Oldest Tattoo Artist in the Philippines

दुनियाभर में वैसे तो कई टैटू बनाने वाले लोग हैं लेकिन आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं टैटू आर्टिस्ट Whang Od Oggay की. जो फ़िलीपीन्स में रहती हैं. जी दरअसल फ़िलीपीन्स में काफी समय से टैटू ट्रैडिशन चल रहा है जिसे कलिंगा टैटू कहा जाता है. जी दरअसल यह एक अलग प्रकार की टैटू बनाने की कला कही जाती है और इस कला को ज़िंदा रख रही हैं 103 साल की दादी मां. जी हाँ, हम जिनके बारे में बात कर रहे हैं उनकी उम्र 103 साल है और सब उन्हें दादी ही कहते हैं. 

उनकी कला इतनी मशहूर हैं कि लोग सैंकड़ों मीलों दूर और पहाड़ी रास्ते से होकर इनके पास पहुंचते हैं और उनकी कला को अपने शरीर पर बनवाते हैं. Whang Od Oggay पहाड़ी क्षेत्र कलिंग में रहती हैं और यहां पहुंचने के लिए लोगों को 15 घंटे का सफ़र कार से तय करना पड़ता है.

उसके बाद उन्हें कच्ची सड़क से पैदल जाना पड़ता है और फिर वह पहुंचे हैं चावल के खेतों और दुर्गम पहाड़ी इलाके में. वहां से निकलने के बाद मिलती हैं टैटू आर्टिस्ट. जो वर्ल्ड फ़ेमस हैं. जी दरअसल Whang आज भी पुराने तरीके से ही टैटू बनाती हैं और इसके लिए वो एक ख़ास तरह के पौधे का कांटा, बांस, कोयला और पानी का इस्तेमाल करती हैं. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि उनके बने टैटू परमानेंट होते हैं, जो सालों-साल चलते हैं.

इस मंदिर में माँ के लिए लगा है ए सी

इस मंदिर के भगवान रात में बन जाते हैं डॉक्टर

मधुबनी पेंटिंग वाले मास्क बना रहा है यह कलाकार, मिल रहीं तारीफें

 

You may be also interested

Recent Stories

1