Trending Topics

यहाँ नई दुल्हन को लाकर भेज दिया जाता है गैर-मर्दो के पास

the new bride doing prostitution here

बहु-बेटियां घर की सबसे बड़ी इज्जत होती है. खासकर हमारे देश में जहां बेटियों को देवी के समान पूजा जाता है. जब भी घर में नई दुल्हन आती है तो सभी घरवाले उसकी अच्छे से देख-रेख करते है साथ ही नई दुल्हन को पलकों पर सजाकर रखते है. लेकिन कई जगह घर में दुल्हन को लाते ही उसे कामकाज में धकेल दिया जाता है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां दुल्हन को घर में लाते ही ऐसे काम में धकेल दिया जाता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है. इसकी सच्चाई जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे.

 

 

 

हम बात कर रहे है दिल्ली की जहां घर की बहु-बेटियों को जिस्मफरोशी के धंधे में भेज दिया जाता है. जी हाँ... सुनकर आपके भी होश उड़ गए न लेकिन ये सच है. दिल्ली के नफजगढ़ स्थित प्रेमनगर बस्ती में एक ऐसी जाति रहती है जो अपने घर की बहु-बेटियों से ऐसा धंधा करवाती है. इस जाति का नाम है 'परना समुदाय'.

परना समुदाय की ये परंपरा सालो पहले से चली आ रही है. खास बात तो ये है कि इस समुदाय में लड़कियों की शादी 12 से लेकर 15 साल के बीच में ही कर दी जाती है. फिर यहाँ लड़कियों और बहुओ को घर का काम तो करना ही पड़ता है साथ ही उन्हें गैर मर्दो से सम्बन्ध भी बनाने पड़ते है. 

हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि यहाँ महिलाए घर का काम ख़त्म करने के बाद ये धंधा करने के लिए निकल जाती है और गैर मर्दो को संतुष्ट करके वापिस अपने घर लौट आती है.

ये काम यहाँ हर लड़की करती है. साथ ही अगर कोई लड़की मना करे तो उसे खूब प्रताड़ित भी किया जाता है.

ऐसा गांव जहां हर घर में जड़े है हीरे ही हीरे

इस गांव में हर व्यक्ति पैदा होता है बौना

 

1