Trending Topics

Omg... इस आदमी की है 39 बीवियां, 94 बच्चे और 33 पोते...

  • January 09, 2019
  • OMG!
biggest family of india in mizoram

आज हम आपको भारत के उस परिवार के बारे में बता रहे हैं जिसे देश के सबसे बड़े परिवार कर दर्जा प्राप्त हो चुका हैं. जी हाँ... जब आप भी इस परिवार और इसके सदस्यों के बारे में सुनेगे तो आप हैरान हो जाएंगे और ये ही सोचेंगे कि आदमी से एक बीवी तो संभालती नहीं है और ये आदमी इतनी सारी बीवियां कैसे संभाल लेता हैं. जिस परिवार की हम बात कर रहे हैं उसके मुखिया ने 10 या 20 नहीं बल्कि पूरी 39 शादी की है.

जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. खास बात तो ये है कि ये परिवार हमारे ही देश के राज्य मिजोरम का रहने वाला है. ये आदमी अपनी 39 पत्नियां और उनके बच्चों के साथ मिलकर एक ही छत के नीचे रहता है. जियोना चाना जो अपने इस कारनामे की वजह से गिनीज बुक में भी नाम दर्ज करवा चुका है. जियोना चाना के परिवार में कुल 167 सदस्य हैं जो सभी एक ही घर में रहते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जियोना की 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते और पोतियां हैं. ये सभी लोग एक ही घर में रहते हैं साथ में खाना बनाते हैं और फिर ये सभी लोग एक ही हॉल में बैठकर खाना खाते हैं. 

इस परिवार के सभी सदस्य रोजाना शाम को करीब 6 बजे साथ में खाना खा लेते हैं. जियोना  की सभी बीवियों में आपस में प्यार से रहती हैं. आपको बता दें जियोना  के घर में करीब 100 कमरे है और उनके घर का नाम छौन थर रन है जिसका अर्थ है न्यू जेनरेशन होम.रोजाना ही के घर रोजाना करीब 130 किलो अनाज और सब्जी पकती है. इतना ही नहीं उनके एक दिन के राशन में 45 किलो चावल, 25 किलो दाल, 20 किलो फल, 30 से 40 मुर्गे और 50 अंडों की जरुरत पड़ती है.  

यहाँ मंदिर में पुरुषों का लिंग रखकर की जाती है उसकी पूजा और फिर...

इस जगह मरने के बाद शव को दफनाया नहीं जाता बल्कि उसका किया जाता है ऐसा हाल

OMG... 21 करोड़ 55 लाख रूपए में बिकी ये मछली, वजह हैरान कर देगी

 

You may be also interested

1