Trending Topics

कबाड़ से बना दी 28 लाख रुपये की बाइक

Electric Streamliner World Record This Engineer Is Aiming To Create A World Speed Record

आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहन तेज़ी से पेट्रोल-डिज़ल के वाहनों को टक्कर दे रहे हैं और इसी के साथ कई इलेक्ट्रिक वाहन तो स्पीड के मामले में भी इन सभी को पीछे छोड़ रहे हैं. वहीं हाल ही में एक इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल बनाई गई है Shea Nyquist, ने जो भविष्य में सबसे तेज़ दौड़ने वाली मोटर साइकिल में शामिल हो सकती है. इन सभी में हैरानी की बात तो ये है कि उन्होंने इसे कबाड़ में पड़े सामान से बनाया है. जी हाँ, हाल ही में इस बारे में बताया गया है कि Shea Nyquist ने जो मोटरसाइकिल तैयार कि है उसे Streamliner Motorcycle कहा जाता है.  

वहीं आम मोटरसाइकिल के मुकाबले इसमें ड्राइवर पूरी तरह से बाइक की बॉडी में रहता और कुछ-कुछ कार की तरह भी. वैसे इसे बनाना आसान नहीं था क्योंकि इसके पहले और आखिरी पहिये में काफ़ी दूरी दिखाई दे रही है.

वहीं सड़क पर दौड़ती इस मोटरसाइकिल को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, ये कैसे मुड़ेगी, जैसी तमाम बातों का ध्यान रखते हुए इसे बनाया गया. इस बारे में Shea Nyquist ने बताया कि उसके लिए यह काम कुछ आसान था क्योंकि वो एक पेशेवर इंज़ीनियर हैं. वहीं उन्हें मोटरसाइकिल डिज़ाइन करने का शौक़ है इस कारण से उन्होंने कबाड़ में पड़े सामान से ही Streamliner Motorcycle बनाई. इस नई Streamliner Motorcycle की क़ीमत करीब 28 लाख रुपये हो सकती है ऐसा बताया गया है लेकिन कबाड़ से ऐसी बनाना वाकई में अजीब है.

सिर्फ शराब पीकर इस व्यक्ति ने घटाया वजन

इनकी मूछ देखकर इनसे जरूर मिलना चाहेंगे आप

यहाँ सोने की कमोड में पॉटी करते हैं लोग

 

You may be also interested

1