Trending Topics

कहीं आप भी ब्रश पर टूथपेस्ट लगाने से पहले उसे गीला तो नहीं करते

  • February 22, 2018
  • OMG!
Should you wet your toothbrush before or after squeezing out

हम सभी सुबह ब्रश करते है और सुबह जब हम ब्रश करते है तो सबसे पहले उसे गीला करते है। इन दिनों सोशल साइट्स पर इसी बात को लेकर एक जंग छिड़ी हुई है सभी लोग दो तरह की बातो पर लगे हुए है। किसी का कहना है कि ब्रश को पानी से गीला करने के बाद उस पर टूथपेस्ट लगाना चाहिए, तो किसी का कहना है कि ब्रश पर टूथपेस्ट लगाने के बाद उस पर पानी डालना चाहिए। अब दोनों में कौन सही है इस बात को कोई नहीं जानता। ऐसी बहस होने का कोई मतलब भी नहीं है क्योंकि इसका अंत नहीं होगा। 

वहीं बात करें इस बात पर डॉक्टर्स की राय की तो उन्होंने कहा कि जब भी आप सुबह ब्रश करते है तो कभी भी उसे गीला ना करें, क्योंकि ऐसा करने से टूथपेस्ट का प्रभाव कम हो जाता है और दांतों पर उन्हें लगाने का कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

बहुत से डॉक्टर्स का कहना यहीं है कि ब्रश को टूथपेस्ट लगाने से पहले गीला ना करें लेकिन अगर ये आपकी आदत है तो आप उसे हल्का सा वेट कर सकते है। अगर आप ज्यादा पतले ब्रश का इस्तेमाल करना भी दांतो के लिए हानिकारक है। जब भी आप ब्रश करें अच्छे से मुँह धोएं और कुल्ला करें। कई बार ब्रश के कुछ अवशेष भी हमारे दांतो में रह जाते है आप अच्छे से कुल्ला करेंगे तो ऐसा नहीं होगा।

ऑनलाइन महिलाओं का ये सामान खरीदते है यहाँ के पुरुष

ऐसे Facts जिन्हे जानकार आप हैरान रह जाएंगे /strong>

दुनिया का सबसे महंगा केक कहा जा रहा है यह

 

 

You may be also interested

1