Trending Topics

अपने पिता की जान बचाने के लिए बेटी पिलाने लगी उन्हें अपना दूध

Feeding my breast milk to my dying dad gave him an extra year of life says daughter

एक माँ के दूध में वो शक्ति होती है जो हमे हज़ारों लोगो से लड़ने की शक्ति देती है। माँ के दूध में जितनी शक्ति होती है उतनी कहीं और नहीं है। ऐसे में एक शोध में यह भी पता चला है की महिलाओं के दूध में हेलमेट नामक एक पदार्थ पाया जाता है जो  शरीर में होने वाले ट्यूमर सेल्स को खत्म करता है और इंसान को स्वस्थ बनाता है। और अभी हाल ही में जो वाक्या सामने आया है उस पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल है।  जी दरअसल में अभी हाल ही में यह खबर सामने आई है की एक लड़की ने अपने ही पिता को अपना दूध पिलाया क्योंकि उसके पिता को कैंसर था जिसकी वजह से उनकी मौत हो सकती थी लेकिन बेटी के ब्रेस्ट मिल्क की वजह से वे अब काफी स्वस्थ है। आपको बता दें की 64 साल के पिता जिनकी बेटी का नाम जेल है और वे 30 साल की है। 

जेल को जब यह खबर मिली की उनके पिता को कैंसर है और वे कभी भी उन्हें छोड़कर जा सकते है तो उनसे यह बात बर्दास्त ना हुई और उन्होंने अपने पिता को अपना ब्रेस्ट मिल्क पिलाना शुरू कर दिया और उसके बाद उनके पिता की हालत में काफी सुधार आया।

पहले वे डर गई थी की उनके पिता उनका ब्रेस्ट मिल्क नहीं पिएंगे लेकिन उनकी जिद की वजह से उनके पिता  मान गए। आपको बता दें की हेलमेट ट्यूमर और कैंसर की सेल्स को नष्ट करने में काफी सहायक होता है और इसका कई बार टेस्ट भी किया जा चुका है। 

You may be also interested

1