Trending Topics

इस मंदिर में बोलती हैं मूर्तियां, वैज्ञानिक भी है हैरान

  • August 14, 2018
  • OMG!
raj rajeshwari tripur sundari mandir bihar

हमारे देश में कई ऐसे मंदिर है जहां पर कुछ ऐसी अद्भुत शक्तियां मौजूद है जो मंदिरों को विश्वप्रसिद्ध बनाती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां पर मूर्तियां ही आपस में बातचीत करती हैं. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं. ये मंदिर बिहार के बक्सर में स्थित देवी का एक खास मंदिर है जहां पर देवी मां की अनोखी शक्ति पर यकीन किया जाता है. ये मंदिर देशभर में फेमस है क्योकि यहाँ पर मूर्तियां आपस में ही बात करती हैं. 

इस मंदिर की स्थापना 400 साल पहले हुई थी. मंदिर का निर्माण भवानी मिश्र ने किया था और तब से लेकर आज तक भवानी मिश्र के परिवारवाले ही मंदिर के पुजारी रहे हैं.  राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में जब कोई नहीं होता है तब यहाँ पर आवाजे सुनाई देती हैं. आपको बता दें इस मंदिर कई सारे भगवान की मूर्तियां विराजित है. दस महाविद्याओं काली, त्रिपुर भैरवी, धुमावती, तारा, छिन्न मस्ता, षोडसी, मातंगड़ी, कमला, उग्र तारा, भुवनेश्वरी जैसे भगवान की मूर्तियां इस मंदिर परिसर में मौजूद है. 

कहा जाता है कि आधीरात को जब मंदिर के पास से कोई गुजरता है तो उसे मूर्तियों के बात करने की आवाज सुनाई देती है. कुछ समय तो लोगों ने इसे अपने मन का वहां माना था लेकिन जब वैज्ञानिकों ने भी इसे स्वीकार लिया तब से ये मंदिर चमत्कारी बन गया. ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की हर मनोकामना पूरी होती है. 

अब भारत में भी खुल गया बेबी स्पा जहां आपके बच्चें होंगे रिलैक्स

इस शख्स ने की 10 फुट लम्बे कोबरा से शादी

 

You may be also interested

1