Trending Topics

इस आइलैंड पर पूरे साल में एक ही दिन जा पाते हैं लोग, जानिए क्यों

Mystery Of Eynhallow Island Scotland Where Only One Day

दुनियाभर में कई रहस्य हैं जो अनसुलझे हैं. ऐसे में दुनिया में कई ऐसे आइलैंड (द्वीप) भी हैं, जो अजीब अजीब रहस्यों से भरे पड़े हैं. इन्ही में एक आइलैंड स्कॉटलैंड में . इस आइलैंड को आइनहैलो द्वीप कहते हैं और दिल के आकार का यह द्वीप है दिखने में बहुत ही खूबसूरत है, लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि यहां साल में सिर्फ एक दिन ही लोगों को जाने की इजाजत मिलती है. जी हाँ, वहीं अन्य दिनों में इस आइलैंड पर आना संभव ही नहीं हो पता है. जी दरअसल यह द्वीप इतना छोटा है कि इसे नक्शे में इसे खोजा भी नहीं जा सकता है. वैसे इस द्वीप को लेकर बहुत सी रहस्यमयी कहानियां भी देखी जाती है.
 

कही जाने वाली बातों के मुताबिक इस आइलैंड पर बुरी आत्माओं का साया है और कोई भी व्यक्ति इस द्वीप की आने की अगर कोशिश करता है तो ये बुरी आत्माएं द्वीप को हवा में गायब कर देती हैं. कहते हैं इस द्वीप पर जलपरियां रहती हैं, जो गर्मी के मौसम में ही पानी से बाहर निकलती हैं इस कारण यहाँ कोई नहीं जाता.

इसी के साथ स्कॉटलैंड के हाईलैंड्स विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डेन ली के मुताबिक, ''इस आइलैंड पर हजारों साल पहले भी लोग रहा करते थे, लेकिन वर्ष 1851 में यहां प्लेग की बीमारी फैल गई, जिसकी वजह से यहां रहने वाले लोग यह द्वीप छोड़कर चले गए. अब यह द्वीप बिल्कुल वीरान पड़ा हुआ है.'' 

ये है दुनिया का सबसे जहरीला मशरूम

इस महिला ने दिया 5.88 किलो की बच्ची को जन्म

इंसान ही नहीं जानवर भी करते हैं रक्तदान

 

1