Trending Topics

Video : यहाँ लड़कियों के स्तनों पर लगाया जाता था टैक्स, जानिए और भी अजीबोगरीब

Unusual Strange Funny Taxes Throughout History

दुनियाभर में कई चीजों पर टैक्स लगता है। जैसे मकान पर टैक्स, दूकान पर टैक्स, महंगे महंगे स्टूडियो पर टैक्स मतलब बहुत सी ऐसी जगह होती है जहाँ पर टैक्स लगता है लेकिन कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीज़े भी होती है जहाँ पर टैक्स लगता है। आज हम आपको बताते है ऐसी अजीबोगरीब चीज़ो के बारे में। 

इंग्लैंड की बात करे तो वहां के इतिहास में एक बात दर्ज है जिसमे अजीबोगरीब चीज़ो पर भी टैक्स लगा करते थे ,जी हाँ वहां पर पहले के समय में एक बार युद्ध हुआ था और जो भी युद्ध नहीं लड़ने गया उस पर टैक्स लगा दिया गया था। उसके बाद उसे आत्मा पर टैक्स के नाम से दिया जाने लगा।

मिस्त्र में भी पुराने समय की एक बात का जिक्र है। कहा जाता है मिस्त्र में पिरामिड के प्रोजेक्ट के फाइनेंस को संभालने के लिए वहां के राजा फैरओह ने अपनी बेटी को वैश्यावृति के काम में लगा दिया था। उनकी बेटी अपने फीस में पिरामिड के एक्सट्रा ब्लॉक का काम करने का चार्ज करती थी। जिसे लेबर टैक्स कहा जाता था।

जर्मनी में वैश्याओ को टैक्स भरना होता है यहाँ पर हर महीने रेगुलर प्रॉस्टीट्यूट्स को 150 यूरो देने पड़ते हैं। भारत के केरल में ब्रेस्ट के लिए टैक्स दिया जाता था जिससे तंग आकर एक महिला ने अपने ब्रेस्ट कटवा लिए थे। इंग्लैंड में 1695 और रूस में 1702 में 21 से 50 साल के ऐसे पुरुष जिनकी शादी ना हुई हो उन्हें टैक्स देना पड़ता था।

1