Trending Topics

OMG: शख्स ने लिखवाई चूहा चोरी होने की रिपोर्ट, पुलिस दिलाएगी न्याय

banswara unique case theft of 700 grams of rat surfaced in banswara of rajasthan know police which sections of ipc case registere

आजकल कई ऐसी खबरें आती हैं जो चौकाने वाली होती है। अब जो खबर आई है वह राजस्थान (Rajasthan) की है। यहाँ के एक पुलिस थाने में चोरी का अनोखा मामला दर्ज हुआ है। जी हाँ और यह ऐसा मामला है जो शायद ही आपने कहीं नहीं सुना होगा। जी दरअसल राजस्थान के आदिवासी बहुल बांसवाड़ा जिले में चूहे की चोरी (Rat theft) का अनोखा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है यहां के सज्जनगढ़ थाना इलाके के पाडला वडखिया गांव से एक पालतू चूहा चोरी हो गया और इस मामले में चूहे के मालिक ने बीते रविवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

इस मामले में पुलिस का कहना है कि उसका काम रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करना है। जी दरअसल पुलिस ने यह दावा किया है वह इस मामले का भी खुलासा करेगी। दूसरी तरफ सज्जनगढ़ थाना अधिकारी धनपत सिंह का कहना है कि इस संबंध में बड़खिया निवासी 62 वर्षीय मंगू रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जी हाँ, उसने अपने घर पर एक कांटे वाला चूहा पाला हुआ था और उस चूहे का वजन करीब 700 ग्राम था। 

मंगू ने अपनी रिपोर्ट में अपने भाई के बेटे पर चोरी का आरोप लगाया है। जी दरअसल उसने बताया कि चोरी की वारदात 28 सितंबर की रात करीब 2 बजे की है। रात में उसके भाई का लड़का सुरेश समेत मोहित और अरविंद आकर घर से चूहा चुरा ले गए। इस मामले में आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसी के साथ तीनों आरोपी युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने बताया कि उनके थाने में इस प्रकार चोरी का यह पहला मुकदमा है। थानाधिकारी का कहना है जब मामला चोरी का है तो हमारा काम रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर उसका खुलासा करना। जल्द ही इस मामले में खुलासा कर दिया जाएगा और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

ये है भारत का सबसे छोटे नाम वाला रेलवे स्टेशन

जब जाल में मछली की जगह फंस गई थी माता रानी की प्रतिमा, जानिए क्या हुआ?

OMG! ये है ‘मौत का पूल’, जिंदा जाने वाला नहीं आता वापस!

 

1