Trending Topics

चीते ने मारी ऐसी छलांग कि देखते ही रह गए इंसान

Cheetah made such a jump that humans were left watching

बोला जाता है क‍ि चीते की चाल और बाज की नजर पर कभी संदेह नहीं करना चाहिए. इंटरनेट पर इन दिनों एक चीते का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर यह कहावत एकदम सटीक बैठने वाली है. जिसमे चीता एक अपने शिकार को दबोचने के लिए हाई स्पीड में दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो देखकर हर कोई हैरान है.

 

 

सबसे तेज रफ्तार वाला जानवर: चीता को बिग कैट फैमिली का सबसे तेज रफ्तार वाला जानवर भी कहा जा रहा है (Fastest animal on earth).यह अपनी रफ्तार से किसी को भी हैरान भी कर सकता है. छोटा सिर, पतली कमर और गठीले शरीर के चलते इनकी फुर्ती देखते ही बनती है. यह सिर्फ 3 सेकेंड में 112 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से(Cheetah top speed) पकड़ सकता है. इस हिसाब से चीता का पिकअप कई महंगी स्पोर्ट्स कारों से भी अधिक है. यकीन नहीं हो रहा न. तो इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लें. इसमें एक चीते की लंबी छलांग लगाकर उसे दौड़ते हुए देखकर आप भी दंग होने वाले है.

एक करोड़ से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो: ट्वटिर पर @fasc1nate नाम के यूजर ने यह वीडियो भी कर दिया है. जिसके आप देख सकते हैं क‍ि कैसे अपने शिकार को दबोचने के लिए चीता खेत में बहुत तेज स्‍पीड में दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, दौड़ते वक़्त चीते हर एक कदम से 22 फीट तक की दूरी तय करते हैं और 70 मील प्रति घंटे की स्‍पीड तक पहुंच ही जाते है. इस वीडियो को अब तक एक करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है, जबकि 50 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

You may be also interested

1