Trending Topics

दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी की दर्दभरी कहानी जानकर आपकी रूह कांप जाएगी

  • February 13, 2019
  • OMG!
world fattest couple america

दुनिया में कई गंभीर बीमारियां होती है जिनमे से एक मोटापा भी होती है. ये एक ऐसी बीमारी हैं जिसने आज के समय में ज्यादातर लोगों को अपनी चपेट में ले रखा हैं. आज तक आपने कई मोटे लोग देखे होंगे लेकिन हम आपको आज जिस पति-पत्नी की जोड़ी से मिलवा रहे हैं उनके मोटापे को देखकर आप हैरान हो जाएंगे. इस जोड़े को दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी कहा जाता है.

इस कपल का नाम है ली और रेना जिनकी उम्र 42 और 39 वर्ष है. जानकारी के मुताबिक उनका वजन एक मिनी कार के जितना है. जी हाँ... करीब 10 साल पहले दोनों अपना वजन कम करने को लेकर जगह-जगह डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे और इस दौरान ही उनकी मुलाकात एक वेट लॉस क्लीनिक में पहली बार हुई थी.

दोनों के बीच धीरे-धीरे प्यार हो गया. उनका प्यार इस कदर बढ़ गया कि दोनों ने वेट लॉस प्रोग्राम बीच में ही छोड़ दिया था. लेकिन ये फैसला उनकीजिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई. दोनों का वजन धीरे-धीरे और ज्यादा बढ़ने लगा और फिर उनका कुल वजन 1256 lbs यानी करीब 600 किलो हो गया.

रिपोर्ट्स की माने तो ली का वजन 324 किलो और रेना का वजन 246 किलोग्राम हो गया था. दोनों ने अपना वजन बढ़ने के कारण घूमना-फिरना तक बंद कर दिया था. ऐसे में ली की जिंदगी बिस्तर पर ही पड़े-पड़े कट रही है, जबकि उनकी पत्नी रेना की भी हालत कुछ ठीक नहीं है.

अब इन दोनों का पूरा ख्याल ली की बहन केसी रख रही है. हर कोई इस कपल की खूब चर्चा कर रहा है. हाल ही में एक टीवी शो में ली और रैना ने कहा था कि, 'हमें इस बात का बहुत अफसोस है कि हम खुद का ख्याल भी नहीं रख पाते.' अब दोनों अपना वजन कम करने में जुटे हुए हैं.

इतनी कम उम्र में 18 बच्चों का बाप बन गया ये लड़का, अभी और होने वाले हैं 5

ऐसी बिमारी जिसके चलते पलभर में पसीने से पूरी तरह भीग जाती है ये लड़की

 

You may be also interested

1