Trending Topics

इस वजह से गधी के दूध से नहाती थी यह रानी, रहस्यमय थी मौत

Cleopatra Queen of Ancient Egypt took baths in donkey milk for bath

दुनियाभर में कई ऐसी रानियाँ हुईं हैं जिनके बारे में सुनकर आपकी रूह काँप सकती है और आज हम एक ऐसी ही रानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जी हाँ, एक ऐसी रानी जो नहाने के लिए हर रोज 700 गधियों के दूध का इस्तेमाल करती थी और उनकी मौत भी एक राज बनकर रह गई थी. जी हाँ, तो आइये जानते हैं उस रानी के बारे में. 

जी दरअसल उस रानी का नाम क्लियोपेट्रा था और वह मिस्र की शासक थी. कहते है कि क्लियोपेट्रा ने 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र पर शासन किया था और उस समय क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला माना जाता था. इसी के साथ ही उसका नाम इतिहास में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी.

कहते हैं क्लियोपेट्रा इतनी खूबसूरत थी कि वो राजाओं और सैन्य अधिकारियों को अपनी सुंदरता के जाल में फंसाकर उनसे अपने सारे काम निकलवा लेती थी और इसी के साथ उसके सैकड़ों पुरुषों से शारीरिक संबंध थे. केवल इतना ही नहीं उसे दुनिया की 5 भाषाओं का भी ज्ञान था और यही वजह थी कि वो जल्दी ही किसी से भी जुड़ जाती थी और उसके सारे राज जान लेती थी. कहा जाता है क्लियोपेट्रा खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी. आप सभी को बता दें, तुर्की में हुए एक अध्ययन के अनुसार, एक शोध के दौरान जब चूहों को गाय और गधी का दूध पिलाया गया तो गाय का दूध पीने वाले चूहे ज्यादा मोटे नजर आए और इससे यह साबित हुआ कि गधी के दूध में गाय के दूध की तुलना में कम वसा होता है, जो हर लिहाज से गधी का दूध बेहतर होता है. इसी के साथ यह भी कहते हैं क्लियोपेट्रा की मौत महज 39 वर्ष की आयु में ही हो गई थी, लेकिन उसकी मौत कैसे हुई, यह कोई नहीं जानता.

इंसान के चेहरे वाली मकड़ी देखकर उड़े लोगों के होश

यहाँ देखा गया लाल रंग का सांप, हकीकत सामने आने पर उड़े सबके होश

 

Recent Stories

1